बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा में शांतिपूर्ण मतदान जारी, वोटिंग के बाद सेल्फी ले रहे युवा मतदाता

सारण के सभी विधानसभा क्षेत्र में एक आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है. जो आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. यहां एक सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है. जहां मतदान करने के बाद लोग अपनी फोटो भी खींच रहे हैं.

ggg
gg

By

Published : Nov 3, 2020, 3:23 PM IST

छपराःलोकतंत्र के महापर्व में लोग मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदान कर रहे हैं. सभी बूथों पर सोशल डिस्टेंस की पूरी व्यवस्था की गई है. सबसे पहले लोगों का तापमान चेक कर उसके बाद ग्लव्स दिया जा रहा है. लोगों को सैनिटाइज करने के बाद ही मतदान केंद्र में प्रवेश की अनुमति है. यहां एक सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है,

सभी विधानसभा क्षेत्र में आदर्श मतदान केंद्र
जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र में एक आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है. छपरा में यह आदर्श मतदान केंद्र सारण एकेडमी स्कूल को बनाया गया है. जहां रैंप सहित आवश्यक सभी तरह की सुख सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं. व्हीलचेयर की भी व्यवस्था की गई है. जिले में शांतिपूर्ण मतदान जारी है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

आदर्श मतदान केंद्र पर काफी लोगों की दिलचस्पी दिख रही है, क्योंकि इस मतदान केंद्र को काफी आकर्षक ढंग से सजाया गया है, एक सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है, जहां लोग अपना मतदान करने के बाद सेल्फी भी ले रहे हैं. वहीं इस बार का मुद्दा अन्य विधानसभा चुनाव से कुछ अलग है.

युवा मतदाताओं में भी काफी जोश
पहली बार मतदान कर रहे युवाओं में भी काफी जोश देखने को मिल रहा है. युवाओं ने कहा कि हमें ऐसी सरकार चाहिए जो साफ सुथरा प्रशासन हो, हमारी जरूर को सरकार पूरा करे. इसके साथ ही कानून व्यवस्था का राज हो और बेरोजगारी दूर करने वाली सरकार को ही हम शासन में लाना चाहते हैं.

युवा वोटर

सारण की 10 विधानसभा क्षेत्र में मतदान
सारण जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों में इस बार 28 लाख 82 हजार एक सौ 12 महिला-पुरुष मतदान में शामिल हो रहे हैं. कुल 4239 मतदान केंद्र बनाया गया है. सबसे अधिक छपरा विधानसभा में तीन लाख 21 हजार 174 मतदाता हैं, जबकि सबसे कम मतदाताओं की संख्या अमनौर विधानसभा क्षेत्र में है. इस विधानसभा क्षेत्र में दो लाख 56 हजार 735 मतदाता हैं. छपरा के बाद सबसे अधिक मतदाता बनियापुर विधानसभा क्षेत्र में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details