बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोले तेजस्वी- उद्घाटन से पहले ही पथ बह जाना, काले भ्रष्टाचार की खोल रहा पोल

छपरा के बंगरा घाट पुल का एप्रोच रोड उद्घाटन के ठीक पहले ही बह गया है. इसको लेकर सियासत तेज हो गई है. तेजस्वी यादव और पप्पू यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है.

By

Published : Aug 12, 2020, 3:10 PM IST

Updated : Aug 12, 2020, 3:31 PM IST

पप्पू यादव का ट्वीट
पप्पू यादव का ट्वीट

छपरा: बिहार के छपरा में बंगरा घाट पुल का एप्रोच रोड ढह गया है. सीएम नीतीश कुमार आज ही इस ब्रिज का उद्घाटन करने वाले थे. ऐसे में ब्रिज के एप्रोच रोड का बाढ़ के पानी की भेंट चढ़ जाना कई सवालिया निशान खड़े करता है. इसको लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने बिहार सरकार पर चौतरफा हमला बोला है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि माननीय सीएम नीतीश कुमार ने बंगरा घाट पुल उद्घाटन किया. इससे पहले उन्होंने सत्तर घाट पुल का उद्घाटन किया था. दोनों का एप्रोच पथ टूट गया. सीएम नीतीश कुमार ने इतिहास रच दिया है. आज इस बंगरा घाट का एप्रोच पथ टूट जाने के बाद इसकी पुष्टि हो गई. उन्होंने कहा एप्रोच पथ महज 50 मीटर के दायरे में आता है. 509 करोड़ की लागत से बने पुल का टूटना भ्रष्टाचार का सबूत है. तेजस्वी ने कहा कि ये पैसा बिहार के लोगों का है.

पटना से कुंदन की रिपोर्ट

ट्वीट कर साधा निशाना
इससे पहले, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, नीतीश कुमार ने वर्षों से 509 करोड़ की लागत से बन रहे बंगरा घाट पुल का अभी आनन-फानन में उद्घाटन कर दिया लेकिन पुल की एप्रोच पथ टूटी हुई है. टूटे हुए पुलों, पथों और बांधों के उद्घाटन की इन्हें इतनी जल्दी क्यों है? उद्घाटन से पहले ही पथ टूटना इनके काले भ्रष्टाचार की पोल खोल रहा है?'

तेजस्वी यादव का ट्वीट

'करप्शन का इससे बड़ा सबूत कुछ नहीं'
तेजस्वी ने वीडियो ट्वीट करते हुए आगे लिखा- 'वीडियो में देखिए, पटना में बैठकर 509 करोड़ की लागत के जिस पुल का अभी नीतीश कुमार जी उद्घाटन कर रहे है. उसका पहुंच पथ वास्तविक लोकेशन पर धंस रहा है. अब इससे ज़्यादा भ्रष्टाचार का बड़ा सबूत क्या होगा? कोई पुल उद्घाटन के दिन,कोई उद्घाटन के पहले और कोई उद्घाटन के 29 दिन बाद टूट जाता है.'

तेजस्वी यादव का ट्वीट

'कुछ नहीं बोलेंगे भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह'
तेजस्वी ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, 'इसे त्रासदी कहे या विडंबना. 509 करोड़ के इसी जर्जर पथ सह पुल का आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया है. करोड़ों बिहारवासियों को इतिहास के बासी पन्नों में उलझा उनका वर्तमान और भविष्य खराब कर चुके नैतिक, सामाजिक और आर्थिक भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह इस पर कुछ नहीं बोलेंगे.'

तेजस्वी यादव का ट्वीट

पप्पू यादव : बिहार में लूट की अंतहीन गाथा

वहीं, जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा है कि गोपालगंज में एक और पुल बंगरा घाट महासेतु का अप्रोच पथ उद्घाटन से पहले ध्वस्त हुआ! पुल का बार-बार टूटना बिहार में लूट की अंतहीन गाथा का प्रत्यक्ष प्रमाण है. अगर सीएम, पीडब्यूडी मंत्री, अधिकारी एवं वशिष्टा और एस पी सिंगला जैसी कंपनियों की संपत्ति की जांच हो जाए तो सब लुटेरे बेनकाब हो जाएंगे!

पप्पू यादव का ट्वीट

एप्रोच रोड ध्वस्त

  • इस महासेतु का एप्रोच पथ करीब 50 मीटर के दायरे में ध्वस्त हुआ है.
  • ध्वस्त एप्रोच पथ को दोबारा मोटरेबल करने की कवायद की जा रही है.
  • बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के आला पदाधिकारी से लेकर संवेदक मौके पर मौजूद हैं.
  • सैकड़ों की संख्या में मजदूर लगाये गए हैं और दो-दो जीएसबी लगाकर इसे दोबारा चालू करने की कोशिश की जा रही है.
  • साल 2014 में इस पुल का शिलान्यास किया गया था.
  • 6 सालों में यह पुल करीब 509 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ है.
  • बंगरा घाट महासेतु के छपरा साइड में करीब 11 किलोमीटर और मुजफ्फरपुर में 8 किलोमीटर लम्बा एप्रोच पथ का निर्माण किया गया है.
  • गोपालगंज के बैकुंठपुर में 7 जगहों पर सारण बांध टूटा था. इसी बांध के टूटने के बाद बंगरा घाट महासेतु से करीब 05 किलोमीटर दूर अप्रोच पथ पानी के दबाव से अचानक ध्वस्त हो गया.
  • 16 जून को सीएम नीतीश कुमार ने 264 करोड़ रुपए की लागत से गंडक नदी पर बना सत्‍तर घाट पुल का उद्घाटन किया था.
  • इस स्थान से दो किलोमीटर दूर पुलिया के पास की एप्रोच रोड भी पानी के दबाव में बह गई थी. इसको लेकर बिहार की सियासत में भी उबाल आ गया था.
Last Updated : Aug 12, 2020, 3:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details