बिहार

bihar

छपरा: 11 हजार तार की चपेट में आने से युवक की मौत के बाद सड़क पर बवाल

By

Published : Aug 16, 2019, 11:58 AM IST

मृतक चार भाइयो मे सबसे बड़ा था और पढ़ाई के साथ-साथ अपने पिता का सब्जी बेचने मे सहयोग करता था .घटना के बाद उग्र लोगों ने चेतन छपरा के निकट मृतक के शव को बीच सड़क पर रख कर यातायात को बाधित कर बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

11 हजार तार की चपेट में आने से युवक की मौत

छपरा: जिले में करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई. घटना जिले के स्थानीय थाना क्षेत्र के चेतन छपरा का है.इस दुर्घटना में गांव के राजेश्वर साह के पुत्र आशीष कुमार की मौके पर ही मौत हो गयी.वहीं इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया और चेतन छपरा के निकट एनएच पर सड़क के दोनों ओर बेंच लगा यातायात पूर्णत: बाधित कर दिया.

रोते- बिलखते परिजन

11 हजार तार में फॉल्ट आने से हुआ हादसा
घटना के संबंघ में स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में ग्याहरह हजार वोल्ट का तार काफी नीचे लटका हुआ है. तेज हवा चलने पर तार एक-दुसरे से टकरा कर स्पार्क होकर लोगों के घरों में विद्युत बोर्ड और उपकरण में उच्च विद्युत धारा प्रवाहित होने लगा. उसी समय मृतक तार की चपेट मे आकर झुलस गया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

11 हजार तार की चपेट में आने से युवक की मौत

आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन
वहीं इस घटना के बाद उग्र लोगों ने चेतन छपरा के निकट मृतक के शव को बीच सड़क पर रख कर यातायात को बाधित कर बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शन कर रहे लोग बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. लोगों का कहना था कि बिजली के तार को विभाग ने ठीक नहीं किया, जिसके कारण युवक उसकी चपेट में आ गया. इघर जाम के सुचना पर पर अंचलाधिकारी स्वामीनाथ राम, बीडीओ सुदामा प्रसाद सिंह, बनियापुर थानाघ्यक्ष राजीव रंजन सिंह, सहाजितपुर थानाघ्यक्ष संजय प्रसाद, स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि राकेश राम मौके पर पहुंच कर प्रदर्शन कर रहे लोगों को सरकारी प्रावधान के मुताबिक 20 हजार रुपये और अन्य सरकारी मुआवजा उपलब्घ कराने का आश्वासन दिलाकर आक्रोशित लोगों को समझा बुझा कर जाम को समाप्त करवाया.

परिजनों मे मचा कोहराम
घटना के बाद मृतक के परिजनों में मातम पसर गया है. परिजनों के चित्कार से गांव का माहैल गमगीन हो गया है.ग्रामिणो का कहना है की मृतक चार भाइयो मे सबसे बड़ा था और पढ़ाई के साथ-साथ अपने पिता का सब्जी बेचने मे सहयोग करता था .

ABOUT THE AUTHOR

...view details