बिहार

bihar

By

Published : Oct 21, 2020, 12:42 PM IST

ETV Bharat / state

सारण में 740 बुजुर्ग और 596 दिव्यांग मतदाता पोस्टल बैलट से करेंगे वोट

जिले में विधानसभा चुनाव 2020 को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर प्रशासन पूरे तरीके से अलर्ट मोड में है. जिलाधिकारी ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर सैनिटाइज कराया जाएगा और मतदाताओं के लिए हेल्प डेस्क भी बनाया गया है.

old man and divyang will vote with postal ballot
चुनाव को लेकर प्रशासन अलर्ट

सारण:जिले में 10 विधानसभा सीटों पर निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर जिलाधिकारी सह निर्वाचित पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन अलर्ट मोड में है. उन्होंने कहा कि कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराना जिम्मेदारी है. इसमें हर एक छोटी सी बड़ी चीजों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

मतदान केंद्रों पर कराया जाएगा सैनिटाइज
जिलाधिकारी ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर सैनिटाइज कराया जाएगा. मतदाताओं के लिए हेल्प डेस्क भी बनाया गया है. सभी बूथों पर मतदान कर्मी पीपी किट का प्रयोग करेंगे. इसके साथ ही मतदाता को मास्क पहनकर आने की अपील की जा रही है. वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि 80 वर्ष के ऊपर वाले मतदाता 46,840 है. इसके साथ ही 90 से 99 के उम्र के 10,213 मतदाता है. वहीं 100 से ऊपर उम्र के मतदाता लगभग 488 है.

चुनाव को लेकर प्रशासन अलर्ट

जिला प्रशासन ने तैयारी की पूरी
निर्वाची पदाधिकारी ने साफ तौर पर बताया कि कोई भी पार्टी चुनाव में बिना पर्मिशन के आमसभा नहीं कर पाएगा. चुनाव को लेकर आदर्श आचार सहिंता के अनुपालन के साथ शांतिपूर्वक और भयमुक्त वातावरण में चुनाव सम्पन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन तैयारी मुक्कमल कर ली है. इस दौरान डीएम और एसपी की संयुक्त वार्ता के दौरान एसपी ने बताया कि वाहन जाच के दौरान 68 वाहनों से 56,000 रुपया जुर्माना वसूला गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details