बिहार

bihar

छपरा में मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश, 29 वार्ड पार्षदों ने सौंपा ज्ञापन

By

Published : Sep 6, 2020, 6:35 PM IST

सारण में वार्ड पार्षदों ने शुक्रवार को नगर निगम मेयर प्रिया सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया. इसमें आरोप लगाया गया है कि नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह के जनविरोधी कार्यों के चलते शहर का विकास पूरी तरह बंद है.

No confidence motion against the mayor
मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

सारण(छपरा):नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह के खिलाफ वार्ड पार्षदों ने शुक्रवार को विश्वास प्रस्ताव पेश किया. जिसमें आरोप लगाया गया है कि नगर निगम की मेयर की ओर से जन विरोधी कार्यकर्ताओं के कारण आम लोगों में काफी आक्रोश है और शहर का विकास पूरी तरह से रुका हुआ है. बिहार नगर पालिका अधिनियम 2007 की धारा 251 अधिकार के तहत मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए वार्ड पार्षदों ने बैठक बुलाने की मांग की है.

वार्ड पार्षद मुन्ना अंसारी और विकास कुमार सैनी के नेतृत्व में मेयर के अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बैठक बुलाने के लिए ज्ञापन सौंपा गया है. ज्ञापन में वित्तीय अनियमितता, योजना के चयन में पक्षपात, जनहित के मामलों की अनदेखी, लचर सफाई व्यवस्था, प्रकाश, पेयजल की दयनीय स्थिति और एनजीओ की ओर से डोर सफाई में पारदर्शिता का आभाव बताया गया है.

साथ ही नगर निगम के पार्षदों की उपेक्षा करने का भी आरोप लगाया गया है. वार्ड पार्षदों ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए तत्काल बैठक बुलाने की जरूरत है. जिससे कि बोर्ड की बैठक में मेयर के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का सत्यापन हो सके और लोकतांत्रिक मर्यादा को दोबारा स्थापित किया जा सके.

इन पार्षदों ने सौंपा ज्ञापन
ज्ञापन की प्रति नगर विकास और आवास विकास के प्रधान सचिव प्रमंडलीय आयुक्त, जिलाधिकारी, नगर आयुक्त को सौंपा गया है. वहीं, वार्ड पार्षद में मुन्ना अंसारी, विकास कुमार सैनी, शोभा देवी, विष्णु गुप्ता, संजीव रंजन, मुकेश कुमार किरण देवी, निर्मला देवी, गायत्री देवी, भोला चौधरी, रेखा देवी चौहान, पुष्पा कुमारी, अमिता अंजली सोनी, सुनीता देवी, विजय कुमार और कृष्ण कुमार साह समेत कुल 29 वार्ड पार्षद शामिल है. 45 वाले छपरा नगर निगम के 29 वार्ड पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव पेश कर राजनैतिक सरगर्मियां बढ़ा दी है

ABOUT THE AUTHOR

...view details