बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा में कोरोना का कहर जारी, सोनपुर में 9 संक्रमितों की हुई पहचान

सोनपुर में 9 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं आज 419 लोगों को टीका भी लगाया गया है. हालांकि पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों को दवा देकर घर में ही आइसोलेट होने की सलाह दी गई है.

By

Published : May 15, 2021, 9:03 PM IST

कोरोना संक्रमित
कोरोना संक्रमित

छपरा: सोनपुर अनुमंडल में लॉकडाउन होने के बाद से अब कोरोना संक्रमित की संख्या में कमी आनी शुरू हो गयी है. लेकिन फिर भी इस महामारी को नजर अंदाज करने की जरूरत नहीं है. वहीं शनिवार को 9 नए मरीजों की पुष्टि की गई है.

इसे भी पढ़ें:मसौढ़ी में शनिवार को 22 नये कोरोना मरीज मिले, आंकड़ा 1009 पहुंचा

9 लोग पॉजिटिव
सोनपुर कोरोना नोडल अधिकारी डॉ राज किशोर सिंह ने बताया कि सोनपुर एएनएम ट्रेनिंग सेंटर, रेलवे स्टेशन, अनुमंडल अस्पताल और बैजलपुर में रैपिड कीट से 247 लोगों का जांच किया गया. जिसमें 9 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वहीं 193 लोगों का आरटीपीसीआर के तहत जांच किया गया है. सभी जांच सैंपल पटना भेज दी गई है.

ये भी पढ़ें:महाराष्ट्र से अपने घर को लौट रहे प्रवासी मजदूर, स्टेशन पर की गई कोरोना जांच की व्यवस्था


419 लोगों को लगा टीका
डॉ राज किशोर ने बताया कि 419 लोगों को कोविड-19 का वैक्सीन दिया गया है. वहीं कोविड केयर सेंटर में कुल 4 संक्रमित व्यक्ति भर्ती हैं. जो भी 9 संक्रमित व्यक्ति की पहचान हुई है, सभी संक्रमित व्यक्ति को दवा उपलब्ध कराते हुए होम क्वारंटीन में रहने की सलाह दी गई है. संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले की भी कोरोना जांच किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details