बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'RTI कानून में संशोधन कर बीजेपी गरीबों के साथ छलावा कर रही है'

मुंद्रिका प्रसाद राय ने कहा कि बीजेपी आरटीआई में संशोधन कर आम लोगों के अधिकार से वंचित कर रही है. वहीं, ट्रिपल तलाक मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इस बिल पर दिखावा के लिए जदयू ने बीजेपी का साथ नहीं दिया.

By

Published : Jul 31, 2019, 10:59 PM IST

छपरा

छपरा: देश में आजकल आरटीआई और ट्रिपल तलाक का मामला गरमाया हुआ है. सरकार ने आरटीआई कानून में संशोधन किया है. इस मुद्दा पर राजद विधायक मुंद्रिका प्रसाद राय ने कहा कि आरटीआई में बदलाव कर बीजेपी सरकार गरीबों के साथ छलावा कर रही है.

मुंद्रिका प्रसाद राय ने कहा कि बीजेपी आरटीआई में संशोधन कर आम लोगों के अधिकार से वंचित कर रही है. यूपीए सरकार ने भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए यह कानून बनाया था. सरकारी कामों की जानकारी के लिए इसे बनाया था. लेकिन वर्तमान सरकार ने भ्रष्टाचार से बचने के लिए इसमें संशोधन किया है. 50 रुपये लगा कर गरीब लोगों से इसे दूर कर दिया है.

राजद विधायक मुंद्रिका प्रसाद राय का बयान

'जदयू सिर्फ दिखावा कर रही है'
वहीं, ट्रीपल तलाक मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इस बिल पर दिखावा के लिए जदयू ने बीजेपी का साथ नहीं दिया. दोनों पार्टी एक साथ ही है. लेकिन जदयू मुस्लिम समुदाय के दिखावा करने के लिए ऐसा किया. इनके बहिष्कार करने से भी कुछ नहीं हुआ. दोनों सदनों में बिल पास भी हो गया.

दोनों बिल लोकसभा में पास
बता दें कि तीन तलाक बिल मंगलवार को लोकसभा के बाद राज्यसभा से भी पास हो गया. इस बिल पर अब सिर्फ राष्ट्रपति की मुहर लगनी बाकी है. इसके बाद ही यह कानून प्रभावी हो जाएगा. वहीं, आरटीआई ऐक्ट में संशोधन संबंधी बिल सोमवार को लोकसभा में पास हो गया. विपक्ष ने केंद्र सरकार के इस फैसले पर कड़ा ऐतराज जताया है, जबकि सरकार ने इन संशोधन को जरूरी बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details