बिहार

bihar

By

Published : Jan 8, 2020, 7:34 PM IST

ETV Bharat / state

सारणः ऑनलाइन मोबाइल शॉपिंग को लेकर मोबाइल दुकानदारों ने जताया विरोध

छपरा मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन की ओर से अनिकेत कश्यप ने ईटीवी भारत को बताया कि पिछले 4 सालों से मोबाइल दुकानदारों को स्मार्टफोन की ऑनलाइन बिक्री से रोजाना लाखों का नुकसान हो रहा है. मोबाइल खरीदने के लिए दुकान में ग्राहक तो आते हैं. लेकिन मोबाइल की खरीदारी नहीं करते हैं. जिसका असर दुकानदारों पर पड़ता है.

saran
saran

सारणः देशभर में ऑनलाइन हो रही स्मार्टफोन की बिक्री के खिलाफ दिल्ली सहित देश के कई अन्य हिस्सों में स्मार्टफोन दुकानदारों ने विरोध प्रदर्शन किया. वहीं, सारण जिला में भी लगभग सैकड़ों मोबाइल दुकानदारों ने दुकान बंद कर विरोध प्रदर्शन किया. दुकानदारों का कहना है कि मोबाइल की खरीददारी को लेकर ग्राहक तो आते हैं. लेकिन ऑफलाइन खरीददारी नहीं करते हैं, क्योंकि ऑनलाइन शॉपिंग में उन्हें सस्ते मोबाइल मिल जाते हैं.

ऑनलाइन स्मार्टफोन की बिक्री के खिलाफ विरोध
छपरा मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन की ओर से अनिकेत कश्यप ने ईटीवी भारत को बताया कि पिछले 4 सालों से मोबाइल दुकानदारों को स्मार्टफोन की ऑनलाइन बिक्री से रोजाना लाखों का नुकसान हो रहा है. मोबाइल खरीदने के लिए दुकान में ग्राहक तो आते हैं. लेकिन मोबाइल की खरीदारी नहीं करते हैं. जिसका असर दुकानदारों पर पड़ता है.

देखें पूरी रिपोर्ट

ये भी पढ़ेः पटना हाईकोर्ट ने बिना निबंधन के वाहनों के परिचालन को लेकर नगर निगम को लगाई फटकार

दुकानदारों के सामने भुखमरी की स्थिती
स्थानीय मोबाइल दुकानदारों का कहना है कि तमाम वेबसाइटों पर ऑनलाइन मोबाइल की बिक्री होने से छोटे दुकानदारों के व्यवसाय पर बहुत ज्यादा असर पड़ा है. 24 घंटे दर्जनों वेबसाइट पर मोबाइल की शॉपिंग की जा रही है. ऑनलाइन खरीददारी में दर्जनों बैंकों की ओर से ऑफर भी उपलब्ध रहते हैं. जिस कारण ऑफलाइन बेचने वाले दुकानदारों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details