बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा कचहरी स्टेशन पर से नदारद हैं बुनियादी सुविधाएं, यात्रियों को होती है परेशानी

यात्री सुविधा को लेकर जब स्टेशन प्रबंधक से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दे दी गई है. जिस पर कार्रवाई जल्द शुरू होने की उम्मीद है.

By

Published : Oct 29, 2019, 3:20 PM IST

छपरा कचहरी स्टेशन

सारण:जिले के छपरा कचहरी स्टेशन की हालत बहुत खराब है. सुविधा के मामले में कचहरी स्टेशन काफी पिछरा हुआ है. छपरा कचहरी स्टेशन के पास पुलिस-प्रशासन का कार्यालय और स्थानीय कचहरी है. ऐसे में स्टेशन के साथ उसके आस-पास सुबह से लेकर शाम तक लोगों की आवाजाही लगी रहती है. लोगों का कहना है कि स्टेशन पर जो बुनियादी सुविधाएं हैं, वह नदारद हैं.

यात्री सुविधा का है घोर अभाव
जिले में तीन स्टेशन हैं. जो हैं छपरा जंक्शन, छपरा कचहरी और छपरा ग्रामीण स्टेशन. ये सभी स्टेशन पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के अंर्तगत आते हैं. इनमें छपरा कचहरी स्टेशन पर यात्री सुविधा का घोर अभाव है. यहां पर सिर्फ 6 ट्रेने ही रुकती हैं. स्टेशन आने-जाने वाले यात्रियों ने बताया कि स्टेशन पर पूछताछ कार्यालय और टिकट चेकिंग जोन में स्टाफ्स की कमी है. वहीं, प्लेटफार्म नम्बर 2 और 3 पर शौचालय और पानी की व्यवस्था नहीं है. साथ ही, गंदगी का अंबार लगा रहता है.

छपरा कचहरी स्टेशन पर बुनियादी सुविधाएं नहीं हैं उपलब्ध

लोग कर चुके हैं कई बार मांग
यात्री सुविधा को लेकर जब स्टेशन प्रबंधक से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसकी सूचना वरीय अधिकारी को दे दी गई है. जिस पर कार्रवाई जल्द शुरु होने की उम्मीद है. छपरा कचहरी स्टेशन स्थित जीआरपी पोस्ट की हालत भी काफी बदतर है. माल और सामान रखने के लिए स्टेशन पर कोई अलग से व्यवस्था नहीं है. ऐसे में लोग अधिकारियों से सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर कई बार बोल चुके हैं. लेकिन स्टेशन पर अभी तक सुविधाएं नदारद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details