बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Saran News: खनन विभाग ने NHAI के 4 इंजीनियरों को लिया हिरासत में, वजह जान हो जाएंगे हैरान

2 विभागों की आपसी खींचतान के कारण छपरा डोरीगंज (Chhapra Doriganj) के बीच फोरलेन का काम एक बार फिर से बाधित हो गया है. फोरलेन के काम में लगे चीफ इंजीनियर सहित 4 लोगों को खनन विभाग के अधिकारियों ने हिरासत में लिया. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Aug 2, 2021, 10:34 PM IST

mining department bihar
mining department bihar

सारण: छपरा में विगत 10 सालों से निर्माणाधीन गाजीपुर- हाजीपुर फोरलेन (Ghazipur Hajipur Four Lane) संख्या 19 के जीर्णोद्धार पर एक बार फिर ग्रहण लग गया है. विगत दिनों इसके निर्माण कार्य में काफी तेजी आई थी और छपरा डोरीगंज खंड (Chhapra Doriganj) में तेजी से काम चल रहा था. लेकिन दो विभागों की खींचतान का खामियाजा इस फोरलेन को झेलना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें-पटना: खनन विभाग की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी करते हुए 3 पोकलेन मशीन किया जब्त

फोरलेन में पड़ने वाले 19 घरों को जिला प्रशासन ने ढाह दिया था और बड़ी तेजी से सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो गया था. उम्मीद थी कि छपरा डोरीगंज के बीच फोरलेन का काम जल्द ही खत्म हो जाएगा. लेकिन इसी दौरान खनन विभाग (Mining department) के अधिकारियों ने मुख्य अभियंता सहित 4 लोगों को हिरासत में ले लिया.

छपरा पटना फोर लेन के विशुनपुरा के समीप फोरलेन पर कार्य कर रहे मुख्य अभियंता समेत 4 लोगों को खनन विभाग के अफसरों ने बालू और मिट्टी लाने के आरोप में सोमवार को हिरासत में ले लिया. हिरासत में लिए गए अधिकारियों के नाम इंजीनियर बीपी श्रीवास्तव, एनएचएआई के चीफ इंजीनियर अजीत कुमार, पंकज कुमार और अनुज कुमार हैं.

इस वजह से फोरलेन का कार्य लगभग पूरे दिन बाधित रहा. बताया जाता है कि दिघवारा स्थित आर्मी स्टॉक से बालू कार्य के लिए लाया गया था. इसी बीच खनन विभाग के पदाधिकारियों ने वहां पहुंचकर एनएचएआई के चार इंजीनियरों को हिरासत में ले लिया.

पूछने पर खनन विभाग के अफसर शिव चंद्र प्रसाद ने बताया कि एनएचएआई के अफसरों ने मिट्टी और बालू का भंडारण और स्वीकृति का कागजात दिखाने का समय मांगा जिसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

मालूम हो कि एनएचएआई (NHAI) का काम पिछले कई वर्षों से बाधित था. इस समय इसके निर्माण कार्यों में तेजी आई थी. लेकिन आज की इस घटना से खनन विभाग और फोरलेन के अधिकारी एक दूसरे के आमने-सामने हो गए हैं. वहीं खनन विभाग का आरोप है कि बिना परमिशन के उजला बालू और मिट्टी लाया जा रहा है.

खनन विभाग के अधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ जाकर काम को रुकवा दिया है और 4 इंजीनियरों को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद से फोरलेन का काम बाधित है. डीएम का आदेश है किसी भी कीमत पर फोरलेन का काम रुकना नहीं चाहिए. लेकिन खनन विभाग के हस्तक्षेप से कार्य रुक सकता है. वहीं फोरलेन के कर्मचारियों और अधिकारियों में खनन विभाग के द्वारा इंजीनियर को गिरफ्तार करने पर काफी रोष देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें-बांका: बालू माफिया पर खनन विभाग का शिकंजा, 28 लाख से ज्यादा का लगाया जुर्माना

यह भी पढ़ें-Patna News: खनन विभाग की टीम ने 5 बालू लदे पिकअप को जब्त किया

ABOUT THE AUTHOR

...view details