बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: खाने की समस्या को लेकर मशरक क्वॉरंटाइन सेंटर पर प्रवासियों ने किया हंगामा

प्रवासियों ने बताया कि क्वॉरंटाइन सेंटर पर भोजन की क्वॉलिटी खराब किस्म की है जो प्रवासियों को परोसा जाता है. शिकायत के बाद भी कोई अधिकारी सुनने को तैयार नहीं होते. जिसकी वजह से सभी प्रवासी हंगामा करने पर मजबूर हो गए हैं.

By

Published : May 26, 2020, 12:29 PM IST

प्रवासियों ने किया हंगामा
प्रवासियों ने किया हंगामा

सारण:वासुदेव सिंह डिग्री कॉलेज मशरक क्वॉरंटाइन सेंटर पर भोजन की गुणवत्ता में कमी और मीनू का पालन नहीं किये जाने पर नाराज प्रवासियों ने हंगामा शुरू कर दिया. नाराज प्रवासी मशरक-छपरा एसएच-90 को जाम कर खाना भरी थाली लेकर नारेबाजी करने लगे. वहीं, कुछ लोग थाली बजाकर भी प्रदर्शन कर रहे थे.

प्रवासियों के प्रदर्शन को लेकर सड़क पर घंटों यातायात बाधित रहा. जिसकी वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई. प्रवासियों के हंगामे के बीच ही रसोइया भी पारिश्रमिक की मांग को लेकर हंगामे पर उतर गए.

प्रवासियों ने किया हंगामा

समय से नहीं मिलता भोजन
प्रवासियों ने बताया कि क्वॉरंटाइन सेंटर पर भोजन की क्वॉलिटी खराब किस्म की है, जो प्रवासियों को परोसा जाता है. शिकायत के बाद भी कोई अधिकारी सुनने को तैयार नहीं होते. उन्होंने कहा कि चार दिनों पहले डीएम सुब्रत कुमार सेन ने निरीक्षण के दौरान खाना की साप्ताहिक मेन्यू बनाने का आदेश दिया था. सभी नोडल अधिकारियों की देखरेख में केन्द्र की भोजन की व्यवस्था शुरू करने का आदेश दिया था. लेकिन उनके आदेश का उल्लंघन हुआ. जिसकी वजह से सभी प्रवासी हंगामा करने पर मजबूर हो गए हैं. हालांकि बाद में सीओ ललित कुमार सिंह ने सभी प्रवासियों को समझा-बुझाकर शांत कराया.

हंगामे की सूचना पर पहुंचे एसडीओ
प्रवासियों के हंगामे के बीच मानदेय के लिए खाना बना रहे रसोइयों के हंगामे की सूचना पर मढ़ौरा एसडीओ विनोद तिवारी मौके पर पहुंचे. प्रवासियों और रसोइयों से अलग-अलग बात की. समस्याओं का जायजा लिये जाने के बाद एसडीओ ने सम्पूर्ण समाधान का अश्वासन भी दिया. एसडीओ ने कहा कि दो दिनों में रसोइयों को बैंक खाते के माध्यम से भुगतान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details