बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: कारगिल में शहीद विष्णु राय के सम्मान में मनाया जाएगा शहादत दिवस

सारण के राजेंद्र विद्या मंदिर में कारगिल दिवस पर शिक्षक और स्कूली बच्चे श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करेगें. इस दिवस पर कारगिल वीर शहीद विष्णु राय के शहादत को याद किया जाएगा.

By

Published : Jul 25, 2019, 9:02 PM IST

वीर शहीद विष्णु राय

सारण: जिले के राजेंद्र विद्या मंदिर में वीर शहीद विष्णु राय की याद में शहादत दिवस मनाया जाएगा. कारगिल दिवस पर राजेंद्र विद्या मंदिर के शिक्षक और स्कूली बच्चे श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करेंगे.

शहादत को किया जाएगा याद
सारण के राजेंद्र विद्या मंदिर के छात्र रहे विष्णु राय कारगिल युद्ध में शहीद हो गये थे. कारगिल शहीद विष्णु राय ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा-दीक्षा प्रखंड मुख्यालय स्थित राजेंद्र विद्या मंदिर में वर्ष 1975 से लेकर 1981 तक शिक्षा ग्रहण की थी. इस दिवस पर वीर शहीद के शहादत को याद किया जाएगा. इस मौके पर विद्यालय परिसर में स्थानीय जनप्रतिनिधि, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष, प्रखंड प्रमुख सहित कई अन्य गणमान्य लोग शामिल होंगे.

राजेंद्र विद्या मंदिर, सारण
क्यों मनाया जाता है कारगिल दिवसबता दें कि भारत ने 26 जुलाई 1999 को कारगिल युद्ध में विजय हासिल की थी. कारगिल युद्ध में भारत की जीत के बाद से हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है. यह दिन कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों के सम्मान में मनाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details