बिहार

bihar

छपरा में निकाला गया महावीरी झंडा, डीजे प्रतिबंध के बावजूद हुआ बार बालाओं का डांस

By

Published : Aug 26, 2022, 10:53 PM IST

छपरा के इसुआपुर में सांप्रदायिक सौहार्द का प्रतीक महावीरी झंडा निकला गया. इसमें काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित हैं और विशेषकर नौजवानों की भीड़ यहां पर जुटी हुई है. डीजे प्रतिबंध के बावजूद महावीरी झंडा में बार बालाओं का जमकर डांस हुआ...

छपरा के इसुआपुर में निकाला गया महावीरी झंडा
छपरा के इसुआपुर में निकाला गया महावीरी झंडा

छपरा:बिहार के सारण में महावीरी झंडा निकाला (Mahaviri Flag Was Taken Out In Saran) गया. जिला के इसुआपुर प्रखंड में सांप्रदायिक सद्भाव का प्रतीक महावीरी झंडा यात्रा निकाला जा रहा है. इसको लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चौकस है. यह यात्रा इशुआपुर प्रखंड के विभिन्न गांव से निकाली गई और ईश्वर पुर चौक पर स्थित बड़े महावीर मंदिर पर यह यात्रा समाप्त होगी. इसुआपुर के पुरसौली, भगवानपुर, अचितपुर, आता नगर, बिशनपुरा और इसुआपुर क्षेत्र से यह महावीरी झंडा यात्रा निकाला जा रहा है.

ये भी पढ़ें-कार्तिक एकादशी को लेकर महावीरी झंडा का आयोजन, कोविड प्रोटोकॉल के तहत मनाई गयी परंपरा

सारण में महावीरी झंडा निकाला गया : इसमें काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित हैं और विशेषकर नौजवानों की पूरी फौज यहां पर जुटी हुई है. बच्चे मेले का आनंद ले रहे हैं और जगह-जगह आकर्षक रंग-बिरंगे खिलौने और अन्य सामग्रियां भी यहां पर बिक रही हैं. सभी लोग मेले का आनंद उठा रहे हैं. इस मेले में हाथी, घोड़ा के साथ सैकड़ों लोग महावीरी झंडा लेकर चल रहे हैं. पूजा-पाठ के बाद इस झंडे को अपने-अपने इलाके से इसुआपुर स्थित बड़े महावीर स्थान के लिए निकाला गया. प्रशासन इसके लिए पूरी तरह से तैयार है और हर बार की तरह इस बार भी आर्केस्ट्रा पर डीजे पर पूर्ण रूप से पाबंदी है लेकिन जिला प्रशासन की इस बंदी का असर पूजा कमेटियों पर नहीं हुआ है.

महावीरी झंडा जुलूस में बार बालाओं का डांस :कई पूजा कमेटियों के महावीरी झंडा जुलूस में बार बालाओं के द्वारा अश्लील ठुमके लगाए जा रहे हैं. यह सब जिला प्रशासन की मौजूदगी में हो रहा है जबकि सुरक्षा के लिहाज से लगभग आधा दर्जन बीएमपी की नियुक्ति यहां पर की गई है. इसके साथ ही जिला पुलिस बल और अगल-बगल के कई थानों की पुलिस यहां पर सुरक्षा की दृष्टिकोण से मौजूद है. बीएमपी की टीम को खास तौर पर इस जगह पर नियुक्त किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details