बिहार

bihar

By

Published : Jul 18, 2020, 10:51 AM IST

ETV Bharat / state

छपरा में प्रेमी-प्रेमिका का कराया गया आदर्श विवाह, दोनों पक्ष के परिजनों में खुशी

यहां के श्री राम जानकी मंदिर में परिजनों की उपस्थिति में बिना दहेज की शादी सम्पन्न कराई गई. आदर्श विवाह से दोनों पक्षों के परिजनों में खुशी है.

lover couple married without dowry
बिना दहेज की शादी

छपरा: जिले के बनियापुर प्रखंड क्षेत्र के स्थानीय पैगेम्बरपुर के श्री राम जानकी मंदिर में बिना बैंड-बाजा के एक अनोखी शादी सम्पन्न कराई गई. यह शादी दहेज मुक्त सम्पन्न कराई गई. इसके साथ ही लड़का और लड़की पक्ष के लोग काफी खुश नजर आए.
बिना दहेज की शादी
यह शादी बिना किसी फिजूलखर्च के साधारण ढंग से सम्पन्न हुई. वहीं पहले लड़के और लड़की वालों के परिवारों के बीच इस शादी को लेकर घमासान चल रहा था. लेकिन प्रेमी और प्रेमिका साथ जीने-मरने की कसमें खा चुके थे. ये दोनों किसी भी हालात में एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे.

बिना दहेज की शादी
शादी के दौरान कई लोग रहें मौजूदलड़का पक्ष अरुण कुमार चौधरी पिता-लगन देव चौधरी ग्राम पैगेम्बरपुर का रहने वाला है. वहीं लड़की पक्ष खुश्बू कुमारी पिता राजेंद्र चौधरी ग्राम कमाता गोपालपुर के रहने वाले हैं. यह शादी जदयु के जिलाध्यक्ष अल्ताफ आलम राजू की पहल और स्थानीय ग्रामीण पंचों की पहल पर सम्पन्न कराई गई है. इस दौरान आशीर्वाद देने जदयु के जिलाध्यक्ष अल्ताफ आलम, राजू, कृष्ण मुरारी प्रसाद, मंदिर अध्यक्ष, मनोज कुमार अधिवक्ता, सद्दाब मोनू युवा नेता, आशीष एकबाल, रिंकू बाबा आदि लोग मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details