बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लॉकडाउन ने बढ़ाई गरीबों की मुसीबत, खाने को पड़ रहे लाले, मदद को आए स्वयंसेवी संगठन

रिलीफ बांटने के दौरान अधिकारियों ने लोगों से लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करने और घरों में ही रहने का लोगों से आग्रह किया. उन्होंने कहा कि इस विपदा की घड़ी में किसी को भी खाने-पीने की कमी नहीं होने दी जाएगी.

By

Published : Apr 8, 2020, 1:57 PM IST

सारण
मदद को आए स्वयंसेवी संगठन

सारण: कोरोना आपदा की इस घड़ी में सभी जगहों पर लॉकडाउन है. जिले के लोग अपने-अपने घरों मे रहने को मजबूर हैं. ऐसे में इस विकट समय में जिला प्रशासन के साथ-साथ स्वयंसेवी संगठन भी लगातार जरूरतमंदों तक राहत सामग्री पहुंचाने में मदद कर रहा है.

कई स्वयंसेवी संगठन आए आगे
मुश्किल की इस घड़ी में पुलिस-प्रशासन के अलावा स्वयंसेवी संस्थाएं भी आगे बढ़कर मदद कर रही हैं. छपरा में आरपीएफ अधिकारी और जवानों के साथ ऑल इण्डिया रोटी बैंक के सदस्यों के साथ फेस ऑफ फ्यूचर इण्डिया और भारत स्काउट एण्ड गाइड की छपरा शाखा ने स्थानीय प्रभुनाथ नगर के दलित और मलिन बस्ती में सूखा राशन का वितरण किया. लॉकडाउन के समय यहां रहने वाले आधिकांंश परिवार ऐसे हैं जो रोज कमाने खाने वाले हैं. लॉकडाउन के कारण इनके सामने खाने के लाले पड़ गए हैं.

लॉकडाउन के पालन की सलाह
रिलीफ बांटने के दौरान अधिकारियों ने लोगों से लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करने और घरों में ही रहने का लोगों से आग्रह किया. उन्होंने कहा कि इस विपदा की घड़ी में किसी को भी खाने-पीने की कमी नहीं होने दी जाएगी. हम सभी लगातार लोगों की सेवा में लगे हुये हैं. हम लगातार लोगों को अन्न मुहैया करा रहे हैं, ताकि किसी को खाने की कमी न हो. हल लगातार जरूरी सामान जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details