बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपराः सालभर से जमा गंदे पानी ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, फैल रहीं कई बीमारियां

छपरा कचहरी रेलवे स्टेशन के उत्तर में बसे इस मुहल्ले की स्थित ऐसी नही थी लेकिन पिछले 6 महीने से यहां काला बदबूदार पानी जमा हो गया है. जिससे यहां के निवासियों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है और कई तरह की बीमारियां फैल रही हैं.

By

Published : Sep 16, 2019, 10:29 PM IST

सालभर से जमां है यहां गंदा पानी

सारण: जिले के छपरा शहर में शक्ति नगर मोहल्ले के लोग जल जमाव की परेशानी झेल रहे हैं. यहां के लोगों को आस थी कि कोई प्रशासनिक अधिकारी या जनप्रतिनिधि इनकी समस्या का हल करेगा, लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.

छोटे बच्चों को हो रही सबसे ज्यादा परेशानी
छपरा कचहरी रेलवे स्टेशन के उत्तर में बसे इस मोहल्ले की स्थिति ऐसी नहीं थी, लेकिन पिछले 6 महीनों से यहां काला बदबूदार पानी जमा हो गया है. जिससे यहां के निवासियों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है और कई तरह की बीमारियां फैल रही हैं. मच्छरों का प्रकोप काफी बढ़ गया है. स्कूल जाते वक्त पानी में गिरने का डर और वापस आने के बाद घुटने तक लगे पानी की वजह से बच्चे बाहर खेल भी नहीं पा रहे हैं.

सालभर से जमा है यहां गंदा पानी

नवनिर्मित सड़क परेशानी का कारण
मोहल्ले की इस स्थिति के लिए स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी के द्वारा नवनिर्मित सड़क को जिम्मेदार मान रहे हैं. जिससे पहले यहां बने चेंबर से पानी की निकासी होती थी, लेकिन इस सड़क के ऊंचे होने के बाद से यह ठप हो गई है. सड़क बनाते समय पानी की निकासी के लिये कोई पुलिया नहीं बनाई गई. मोहल्लेवासियों ने सोमवार को जिलाधिकारी से मिलकर उनके सामने अपनी समस्या रखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details