बिहार

bihar

सारण: 12 आंगनबाड़ी केंद्रों पर चयनित सेविका सहायिका की सूची जारी

By

Published : Jan 20, 2021, 2:40 PM IST

12 आंगनबाड़ी केंद्रों पर चयनित सेविका सहायता के लिए सूची जारी की गई है. वहीं, माड़र पंचायत के वार्ड के एक केंद्र की सूची प्रकाशित न हो पाने पर पदाधिकारी को आवेदन देकर गुहार लगाई गई है.

आवेदन देकर लगाई गुहार
आवेदन देकर लगाई गुहार

सारण: जिले के परसा प्रखंड के अलग-अलग पंचायतों में खाली पड़े 13 केंद्रों के लिए आंगनबाड़ी सेविका सहायिका की चयन करने के लिए सीडीपीओ ने प्रकाशित सूची में 12 केंद्रों का सूची प्रकाशित किया गया है. सूची में माड़र पंचायत के वार्ड एक केंद्र की सूची प्रकाशित नहीं की गई है.

इस समस्या को लेकर चिंचित माड़र पंचायत के वार्ड- 1 निवासी आवेदिका शशि निभा कुमारी ने गत 18 जनवरी को समाज कल्याण पटना के निदेशक को बाइपोस्ट आवेदन देकर सेविका चयन के लिए समय निर्धारित करने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें:बांका: 16 पंचायतों में योजनाओं की जांच, डीएम को भेजी जाएगी रिपोर्ट
आम सभा का किया गया था आयोजन
आवेदिका ने आवेदन में बताया है कि गत वर्ष 2019 में 16 सितंबर को सेविका चयन के लिए आम सभा का आयोजन किया गया था. लेकिन कुछ लोगों ने शोरगुल कर आम सभा को स्थगित करा दिया था. आवेदन में सेविका के चयन के लिए 6 महिलाओं ने आवेदन दिया था. जिसका मेगा सूची प्रकाशित में दर्शाया गया है.

इसे भी पढ़ें:दरभंगा में आंगनबाड़ी सेविकाओं के साथ CDPO ने की बैठक, कई मुद्दों पर चर्चा
12 केंद्रों पर चयन के लिए सूची प्रकाशन
आवेदिका के पति मनोज कुमार राय ने बताया कि प्रखण्ड के 13 केंद्रों में 12 केंद्रों पर चयन के लिए सूची का प्रकाशन किया गया है. जबकि एक सूची का प्रकाशन सीडीपीओ कार्यालय के माध्यम से नहीं किया गया है. मनोज राय ने बताया कि सूची प्रकाशित कराने और आम सभा का तिथि निर्धारित करने को लेकर समाज कल्याण विभाग पटना, निदेशक, जिला पदाधिकारी, सारण आयुक्त, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी को आवेदन दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details