बिहार

bihar

दुनिया का नंबर वन राज्य होगा बिहार, खत्म होगा अपराध और बेरोजगारी- पप्पू यादव

By

Published : Oct 27, 2020, 7:15 PM IST

सारण में जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो, राज्य में उद्योग को बढ़ावा दिया जाएगा. जब तक युवा के हाथ में रोजगार नहीं दूंगा, तब तक चैन से नहीं बैठेंगे.

saran
पप्पू यादव

सारण: गड़खा विधानसभा से जाप के प्रत्याशी मुनेशवर चौधरी के पक्ष में जाप सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने चुनावी सभा किया. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भटक रहे मजदूरों पर राज्य सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि उस समय उन्होंने लाखों लोगों को जान जोखिम में डालकर खाना खिलाया था.

भाजपा पर जमकर हमला
इस काम के लिए उन्होंने अपनी संपत्ति तक बेच दी. जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि मैं नेता नहीं आपलोगों का बेटा हूं. उन्होंने जदयू और भाजपा पर जमकर हमला करते हुए कहा कि कोरोना काल में जब मजदूर भूखे प्यासे थे, इधर-उधर भटक रहे थे तो, कहां थे सूबे के मुखिया. कहां थे डिंग हांकने वाले नेता.

मजदूरों को बचाने का प्रयास
उस वक्त पूरे बिहार में इकलौता पप्पू यादव ही था, जो लाखों लोगों को जान जोखिम में डालकर खाना खिलाया. उस वक्त सभी नेता दिल्ली के फार्म हाउस पर आराम कर रहे थे. पप्पू यादव ने अपनी संपत्ति बेचकर उस मजदूरों को बचाने का प्रयास किया. बिहारियों पर लाठी चले और गुजरात में मेरे उपर हमला हुआ. लेकिन जान की परवाह किए बिना अकेला मजदूरों को बचाता रहा.

उद्योग को देंगे बढ़ावा
जब मजदूर पैदल आ रहे थे, तो नीतीश लाठी चलवा रहे थे. पप्पू यादव ने ऐलान किया है कि अगर उनकी सरकार बनी तो, राज्य में उद्योग को बढ़ावा दिया जाएगा. उन्होंने पिछले साल की पटना में आए बाढ़ का जिक्र करते हुए कहा कि उस वक्त सुशील मोदी हाफ पैंट पहन कर अपने परिवार के साथ भाग खड़े हुए. लेकिन मैं लोगों के बीच था.

बिहार के लोगों की मदद
उनके परिवार को भी खाना पहुंचाया था. सिर्फ बाढ़ ही नहीं, कोरोना, चमकी बुखार या कोई अन्य मुसीबत में मैंने हमेशा बिहार के लोगों की मदद की है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में बच्चियों के साथ यौन शोषण हुआ. लेकिन अभी तक इस मामले में कठोर कार्रवाई नहीं हुई है.

युवाओं को देंगे रोजगार
पप्पू यादव ने कहा कि जब तक युवा के हाथ में रोजगार नहीं दूंगा, तब तक चैन से नहीं बैठेंगे. जब हमारी सरकार होगी तो कभी कोई दुष्कर्म नहीं कर सकेगा. अपराध का बोल-बाला समाप्त हो जाएगा. जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने सत्ता पक्ष और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.

तीस साल सिर्फ जुमलेबाजी
पप्पू यादव ने कहा कि बिहारी पूछ रहे हैं कि 30 साल में क्या-क्या किया. 30 साल की क्या लाचारी थी. कहां गया विकास. यहां सिर्फ जातिवाद, ऊंच-नीच की लोगों ने राजनीति की है. उन्होंने कहा कि आपने 30 साल सिर्फ जुमलेबाजी पर दिया. ब्लैकमेलिंग पर दिया. आपने 30 साल बैकवर्ड, फॉरवर्ड, हिन्दू-मुस्लिम पर दिया.

वोट देने की अपील
एक बार पप्पू यादव को देकर देखिए, जितना आपका बेटा करेगा उससे कई गुना पप्पू आपका बेटा बनकर करेगा. आपकी सेवा करूंगा. पप्पू यादव के साथ आय भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर अजाद ने लोगों को संबोधित करते हुए गड़खा विधान सभा से खड़े प्रत्याशी मुनेश्वर चौधरी को कैंची छाप पर फोट देकर जिताने की अपिल की.

लोगो के आश्वासन पर जीत का माला पप्पू यादव और चंद्रशेखर आजाद ने मुनेशवर चौधरी को पहनाया. मौके पर सोहन राय, रमेशठाकुर, महेश्वर चौधरी, जयप्रकाश यादव, राकेश चौधरी सहित हजारों जाप के कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details