बिहार

bihar

Chapra News: शॉर्ट सर्किट से लगी आग, कई परिवारों के आशियाने जलकर राख.. लाखों की संपत्ति बर्बाद

By

Published : Apr 6, 2023, 11:30 AM IST

बिहार के छपरा में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. मढ़ौरा अंतर्गत चंदा बिंद टोली में रात में घर में सभी परिवार के लोग सो रहे थे. तभी एकाएक पूरे घर में आग लग गई. आनन-फानन में घर के लोग उठकर वहां से भागे. जब तक दमकलकर्मी वहां पहुंचे उस समय तक घर के आसपास में भी घरों को आग ने अपने कब्जे में ले लिया. पढे़ं पूरी खबर...

छपरा में शॉर्ट सर्किट से आग
छपरा में शॉर्ट सर्किट से आग

बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग

छपरा: बिहार के छपरा में शॉर्ट सर्किट से आगलगने से कई सामान जलरकर बर्बाद हो गए. मढ़ौरा स्थित बिंद टोली इलाके में बुधवार की रात में करीब 1 बजे आग लग गई. उसी समय घर में सोये हुए लोग उठकर वहां से भागने लगे. आसपास के इलाके में भगदड़ मच गई. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने दमकलकर्मियों को भेजा. हालांकि तबतक आग ने विकराल रुप ले लिया.

ये भी पढे़ं-Sasaram Violence: 'घर में रखा सब जल गया, अब खाएंगे क्या?' प्रशासन से पूछ रही बुजुर्ग महिला

"आग में घर के अलावे बोलेरो गाड़ी, बाइक, साइकिल सहित घर का सारा समान जलकर राख हो गया. आग की लपटें इतनी तेज थी कि सभी लोग उसे देखते ही अपने घर से भागकर बाहर निकले ताकि इस आग से जान बचाई जाए".- पीड़ित

शॉर्ट सर्किट से आग: शहर के चंदा बिंद टोली में देर रात बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग से कई सामान जलकर राख हो गये. वहां आसपास के इलाके में कई घरों में आग लगने से लोगों के आशियाने जलकर राख हो गए. इस तरह की आग में घर के अलावे वहां रखे बोलेरो गाड़ी, बाइक, साइकिल सहित घर का सारा समान जलकर राख हो गया. इस आग से सामान और घर तो पूरी तरह आग के आगोश में आ गए. जबकि किसी के जान की हानि नहीं हुई.

घर से निकलकर भागे लोग: बताया जाता है कि घर में आग देर रात तकरीबन एक बजे लगी थी. उस समय सभी लोग गहरे नींद में सो रहे थे. आग की लपटें इतनी तेज थी कि सभी लोग उसे देखते ही अपने घर से भागकर बाहर निकले ताकि इस आग से जान बचाई जाए. जानकारी के मुताबिक इनलोगों में कई ऐसे भी परिवार हैं.

शादी का सामान भी जलकर बर्बाद:जिनके घरों में शादी होने वाला था. बिटिया की शादी की तैयारी भी हो चुकी थी. जबकि इस आग में इनके लिए खरीदे गए सामान गहने के साथ दहेज वाले रुपये भी पूरी तरह जलकर राख में तब्दील हो गये. इस दौरान घटना की सूचना पर पहुंचे सरपंच प्रतिनिधि ने पीड़ित परिजनो को तत्काल साड़ी,कपड़ा, और खाने की बिस्किट देकर तत्काल सहायता की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details