बिहार

bihar

By

Published : Jan 17, 2020, 3:19 PM IST

Updated : Jan 17, 2020, 3:25 PM IST

ETV Bharat / state

छपरा: मानव श्रृंखला को लेकर अलर्ट मोड पर सभी अस्पताल, 1300 से ज्यादा पुलिस कर्मी की तैनाती

डीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री की ओर से जल जीवन हरियाली कार्यक्रम पर काफी जोर दिया जा रहा है. क्योंकि यह सीधे-सीधे ग्लोबल वार्मिंग से जुड़ा हुआ है.

hospitals on alert regarding human chain in chapra
मानव श्रृंखला को लेकर अलर्ट मोड पर सभी अस्पताल

छपरा:जिले में मानव श्रृंखला को लेकर प्रशासनिक स्तर पर जोर-शोर से तैयारी चल रही है. इसको लेकर जगह-जगह प्रचार प्रसार के साथ सभी प्रखंडों में जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. इस मानव श्रृंखला में बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिकों के अलावा एनसीसी कैडेट, आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका हिस्सा लेंगे. इसके साथ ही स्कूलों के शिक्षकों के साथ बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे भी शामिल होंगे.

725 किमी होगी मानव श्रृंखला की लंबाई
डीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री की ओर से जल जीवन हरियाली कार्यक्रम पर काफी जोर दिया जा रहा है. क्योंकि यह सीधे-सीधे ग्लोबल वार्मिंग से जुड़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि पिछ्ले दो तीन साल से बराबर पड़ रहे सुखे के कारण शहरी क्षेत्र से ज्यादा कई प्रखंड में हैंड पाइप सुख गए. डीएम ने कहा कि इस मानव श्रृंखला की लंबाई 725 किमी होगी. जिले मे बनने वाला मानव श्रृंखला बिहार में तीसरे नम्बर पर होगा, जो अपने आप में एक रिकार्ड है.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:गांधी मैदान में किया गया मानव श्रृंखला का पूर्वाभ्यास, डीएम समेत हजारों लोगों हुए शामिल


1300 से ज्यादा पुलिस कर्मी की तैनाती
डीएम ने बताया कि पहले यह जेपी सेतु से शुरू होकर पश्चिमी छोर पर उत्तर प्रदेश के सीमा पर स्थित जय प्रभा सेतु तक बनाया जायेगा. वहीं हाजीपुर, सिवान और गोपालगंज तक पांचो जिले के सीमा तक इस मानव श्रृंखला का फैलाव होगा. इसको लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रखा गया है. वहीं जगह-जगह पर फायर ब्रिगेड और एम्बुलेन्स को भी लगाया गया है.

इसके अतिरिक्त 1300 से ज्यादा पुलिस कर्मी और 300 से ज्यादा पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को भी लगाया गया है. साथ ही सभी मार्गों पर यातायात सुबह से लेकर दिन में एक बजे तक पूरी तरह से बंद रहेगा.

Last Updated : Jan 17, 2020, 3:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details