बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा: सोनपुर प्रखंड में घुसा बाढ़ का पानी, कई गांव जलमग्न

सोनपुर प्रखंड के विभिन्न गांव में बाढ़ का पानी घुसने से आवाजाही बंद हो गई है. वहीं लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अभी तक ना ही स्थानीय जनप्रतिनिधि की तरफ से सहयोग मिला है, न ही प्रशासन की तरफ से कोई राहत.

By

Published : Aug 18, 2020, 7:51 PM IST

chapra
बाढ़ का पानी

सारण(छपरा): सोनपुर प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में एक तरफ कोरोना महामारी से लोग जूझ रहे हैं तो दूसरी तरफ बाढ़ के पानी से शिकारपुर, कल्याणपुर जहांगीरपुर, भरपुरा, चित्रसेनपुर , गोपालपुर, रसुलपुर और डुमरी बुजुर्ग जलमग्न हो गए. जिसके कारण सैकड़ों एकड़ में लगी फसलें बर्बाद हो गई है. किसानों की मेहनत से लगाए गए लाखों की फसल पानी में डूबने से नष्ट हो गई है.

सोनपुर प्रखंड में बाढ़ का पानी घुसा

सोनपुर प्रखंड के विभिन्न गांव में बाढ़ का पानी घुसने से लोंगो आवाजाही बंद हो गई है. वहीं लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अभी तक ना ही स्थानीय जनप्रतिनिधि की तरफ से सहयोग मिला है, न ही प्रशासन की तरफ से कोई राहत मिली है. बाढ़ की चपेट में आकर लोग त्राहिमाम कर रहे हैं.

आपदा में सरकारी मशीनरियां करे ठीक से काम

सरकार बाढ़ की समस्या से निजात दिलाने की बार-बार आश्वासन देती है, इसके बावजूद समस्या दूर नहीं हो पाती है. स्थानीय प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधि भी इस संकट से उबरने के लिए कोई ठोस कदम उठाए तभी आम जनता चैन की नींद सो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details