बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जीआर की राशि नहीं मिलने से नाराज ग्रामीण, अंचल कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

सारण के अमनौर प्रखंड में जीआर की राशि नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. बाढ़ पीड़ितों ने सरकार और अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया.

By

Published : Oct 10, 2020, 2:24 PM IST

saran
सारण

सारण(अमनौर):जिले के अमनौर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में अब तक जीआर की राशि नहीं मिलने से लोगों की नाराजगी बढ़ती जा रही है. इसको लेकर आये दिन प्रखंड मुख्यालय पर बाढ़ पीड़ितों का विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है. शुक्रवार को प्रखंड के ढोरलाही पंचायत के सैकड़ों ग्रामीणों ने अब तक जीआर की राशि नहीं मिलने से नाराज होकर प्रखंड सह अंचल कार्यालय के बाहर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया.

बाढ़ पीडितों ने किया हंगामा
पंचायत के सभी वार्डो के सैकड़ो की संख्या में बाढ़ पीडितों ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में पहुंच सरकार और अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया. विरोध प्रदर्शन कर रहे बाढ़ पीड़ितों ने बताया कि कोरोना और बाढ़ की त्रासदी से सब कुछ बर्बाद हो गया है. अगस्त महीने में आयी बाढ़ से प्रखंड के लगभग सभी पंचायतों में हुई तबाही से लोग अब तक नहीं उबर पाये हैं. वहीं, दोबारा आयी बाढ़ ने फिर से तबाही मचा दी है. बाढ़ की त्रासदी से हजारों लोगों बुरी तरह प्रभावित हुए हैं बाढ़ से कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

प्रदर्शन करते लोग.

लाभुकों के खाते में भेजी जाएगी राशि
बाढ़ पीड़ितों ने कहा कि हम आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं. लेकिन सरकार बेखबर है. वहीं, सीओ सुशील कुमार ने बताया कि सभी लाभुकों के खाते में जीआर की राशि भेजी जा रही है. बहुत जल्द बाकी लाभुकों के खाते में भी जीआर की चली जायेगी. इस दौरान सुंदरी देवी, गजमातो देवी, निर्मला देवी, गुड़िया देवी, देवंती देवी, मंजू देवी, मुन्ना मियां, दुखित राम, सद्दाम हुसैन, चंद्रावती देवी, चंद्रदीप राय, पुनई राम,रामेश्वर राय, रमेश साह, मुन्ना राम और सुखदेव महतो सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details