बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 5 लोग झुलसे, सदर अस्पताल में भर्ती

खेत में काम करने के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में पांच लोग आ गए. बगल के खेत में काम कर रहे लोगों ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जहां, सभी खतरे से बाहर हैं.

By

Published : Jul 4, 2020, 10:16 PM IST

Updated : Jul 10, 2020, 10:17 PM IST

chhapra
chhapra

छपराःबिहार में आकाशीय बिजली लगातार लोगों को अपना निशाना बना रही है. शनिवार को सारण जिला में वज्रपात की चपेट में आने से पांच लोग घायल हो गए. घटना रिविलगंज थाना के पंचपतरा गांव की है. जहां, खेत में रोपनी के दौरान पांच लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. इस दौरान मूर्छित होकर गिर गए. कुछ दूरी पर खेत में काम कर ग्रामीणों ने बेहोश पड़े लोगों को सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां, सभी घायलों का इलाज छपरा सदर अस्पताल में चल रहा है.

सिविल सर्जन डॉ. मधेश्वर झा ने बताया कि फिलहाल सभी लोग खतरे से बाहर हैं. उन्होंने लोगों को सलाह देते हुए कहा कि बारिश के मौसम या फिर आकाशीय बिजली चमकने पर घर से बाहर ना निकले. इस मौसम में लापहरवाही भारी पड़ सकता है. सिविल सर्जन ने लोगों से अपील किया कि प्रशासन लगातार इसके लिए अलर्ट जारी करता है उसे ध्यान में रखते हुए ही घर से बाहर निकलें.

पेश है रिपोर्ट

सभी घायल खतरे से बाहर

वहीं, छपरा सदर हॉस्पिटल के सिविल सर्जन डॉ. मधेश्वर झा ने बताया कि सभी खतरे से बाहर हैं. डॉक्टरों की टीम सभी घायल का समुचित इलाज करने में जुटी है. वहीं, सिविल सर्जन ने लोगो से प्रशासन द्वारा दिए गए सलाह और निर्देश का पालन करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा से बचाव संभव है. उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि बिना जरूरत के घर से बाहर न निकले इसके अलावा लोहे की सरियायुक्त छातों का इस्तेमाल करने से बचें.

Last Updated : Jul 10, 2020, 10:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details