बिहार

bihar

सारण: कई घरों में लगी आग, लाखों के अनाज और संपत्ति जलकर खाक

By

Published : May 7, 2019, 12:00 PM IST

अगलगी की घटना में झोपड़ी में रखे हुए आवश्यक सामान और अनाज जलकर राख हो गए.

धू-धूकर जलती झोपड़ी

सारणः जिले के तरैया थाना क्षेत्र के चैनपुर खराटी नहर से पश्चिम गांव में झोपड़ीनुमा घर में अचानक भीषण आग लग गई. अगलगी की इस घटना में हजारों रुपये की सम्पत्ति जलकर नष्ट हो गई है. घटना में दो भुषवल और अनाज जलकर राख हो गए.

शादी का था माहौल
जानकारी के मुताबिक गांव के ही चन्देश्वर महतो के बेटा की शादी थी . घर पर मटकोर की तैयारी चल रही थी. इसी बीच घर से कुछ ही दूरी पर स्थित झोपड़ीनुमा बथान में दोपहर बाद अचानक आग लग गई. अगलगी की घटना में झोपड़ी में रखे हुए आवश्यक सामान और अनाज जलकर राख हो गए.

देर से पहुंची फायर बिग्रेड
अगलगी की सूचना पाकर फायर बिग्रेड की गाड़ी काफी देर बाद मौके पर पहुंची. लेकिन तबतक आग अपना तांडव मचा चुकी थी. घर का सारा सामान जलकर राख कर चुका था. बची हुई चिंगारी को फायर ब्रिगेड की टीम ने पानी की फुहारा व ग्रामीणों ने पम्पिंग सेट चालू कर बुझाया.

धू-धूकर जलती झोपड़ी

महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल
घटना के बाद घर की महिलाओं का रो-रोकर बुरा हाल है. उनका कहना है कि बड़ी मुश्किल से घर में समान जुटाया था. सारा आनाज भी जलकर खत्म हो गया. घटना की सूचना पाकर चैनपुर मुखिया प्रतिनिधि अनिल कुमार यादव ने पहुंचकर तरैया सीओ वीरेंद्र मोहन को दूरभाष पर अगलगी की सूचना दी.

मुखिया ने लिया जायजा
मौके पर मुखिया अनिल कुमार यादव, वार्ड सदस्य राजू कुमार, पंकज कुमार समेत दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे. इस घटना में शोभनाथ महतो, जगलाल महतो, चन्देश्वर महतो, चन्द्रमा महतो, खेदनी कुंअर के अनाज जलकर नष्ट हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details