बिहार

bihar

छपराः मटकोर के दौरान गैस रिसाव से लगी आग, 5 बच्चों समेत कई लोग झुलसे

By

Published : Nov 26, 2020, 8:08 AM IST

बिटिया की शादी के लिए सजो कर रखे गए सभी सामान जलकर खाक हो गए. घटना के बाद क्षेत्र के बीडीसी जितेंद्र राय, मुखिया मुन्ना कुमार, अधिवक्ताओं प्रकाश राय और कई अन्य स्थानीय लोगों ने शादी के खर्चे मिलजुल कर वहन करने के निर्णय लिया है.

ववव
पपप

सारणः डोरीगंज थाना क्षेत्र के पूर्वी बलवा स्थित पिपरा टोला गांव में शादी से पूर्व आयोजित कथा मटकोर के भोज में अचानक गैस सिलेंडर से हुए रिसाव के कारण आग लग गई. घटना में कई लोग आग में झुलस कर जख्मी हो गए. जिनमें 5 बच्चे 3 महिलाएं और 4 पुरुष शामिल हैं.

दो लोग पीएमसीएच रेफर
जानकारी के मुताबिक देर शाम गंभीर रूप से जख्मी एक बच्चे समेत दो लोगों को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. अन्य का इलाज स्थानीय अस्पतालों में चल रहा है.

डोरीगंज थाना क्षेत्र के पूर्वी बलुआ टोला गांव निवासी किसान बच्चा लाल राय की पुत्री खुशबू कुमारी की शादी समारोह से 1 दिन पहले कथा मटकोर का आयोजन था. जिसके लिए झोपड़ी नुमाघर के आंगन में एक तरफ मंडप निर्माण कार्य चल रहा था और दूसरी तरफ आंगन में ही एक कोने में गैस चूल्हे पर भोज का खाना बन रहा था.

रिसाव के कारण लगी आग
इसी दौरान गैस चूल्हे से अचानक हुए रिसाव के कारण उठी आग की लपटों ने 7 लोगों को अपने आगोश में ले लिया. 5 बच्चे पास में ही एक चारपाई पर सोए हुए थे वह भी झुलस का जख्मी हो गए. पीएमसीएच में रेफर एक बच्चे समेत 30 वर्षीय एक युवक की हालत नाजुक बताई जाती है. वहीं, अन्य जख्मी लोगों का इलाज दिघवारा हॉस्पिटल और छपरा सदर अस्पताल में चल रहा है.

किसान की मदद को आगे आए लोग
इस घटना में बिटिया की शादी के लिए किसान के द्वारा सजो कर रखे गए सभी सामान जलकर खाक हो गए. घटना के बाद क्षेत्र के बीडीसी जितेंद्र राय, मुखिया मुन्ना कुमार, अधिवक्ताओं प्रकाश राय और कई अन्य स्थानीय लोगों ने शादी के खर्चे मिलजुल कर वहन करने के निर्णय लिया है. इसके लिए मुखिया मुन्ना कुमार और बीडीसी जितेंद्र ने पीड़ित किसान को 5000 की सहायता राशि उपलब्ध कराई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details