बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बीज नहीं मिलने पर किसानों ने प्रखंड कार्यालय में किया हंगामा, कर्मचारियों पर धांधली का आरोप

हंगामा कर रहे किसानों ने कृषि पदाधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि धान के बीज के लिए कई दिनों से प्रखंड के कृषि कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. लेकिन अब बीज नहीं होने की बात कह कर वापस जाने को कहा जा रहा है.

By

Published : Jul 4, 2019, 10:13 AM IST

हंगामा करते किसान

सारण:जिले के सोनपुर प्रखंड क्षेत्र में रहने वाले सैकड़ों किसानों को दो वर्षों से डीजल अनुदान नहीं मिला है. साथ ही कृषि के लिए धान का बीज और दवा छिड़कने को लेकर दवा भी नहीं मिलने से वे सब काफी आक्रोशित हैं. उन लोगों ने प्रखंड के कृषि पदाधिकारी के कार्यालय में जाकर जमकर हंगामा किया.

हंगामा कर रहे किसानों ने कृषि पदाधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि धान के बीज के लिए कई दिनों से प्रखंड के कृषि कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. यहां के कृषि पदाधिकारी ने बुधवार को बीज देने के लिए बुलाया था, लेकिन अब बीज नहीं होने की बात कह कर वापस जाने को कहा जा रहा है. जबकि कार्यालय के भंडार रूम में पर्याप्त मात्रा में बीज है. वहीं, किसान ने अपने पंचायत के कृषि सलाहकार पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि वह भी हम लोगों की मदद करने की जगह आनाकानी करता है.

कृषि कार्यालय पर हंगामा करते किसान

किसानों के बीच हुआ है बीज का वितरण- कॉर्डिनेटर

सोनपुर प्रखंड के कृषि कॉर्डिनेटर गोपाल कुमार ने बताया कि किसानों के बीच बीज का वितरण काफी हुआ है. लेकिन किसानों को किसी खास किस्म का बीज ही चाहिए, जिसके लिए हंगामा कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि इन किसानों के पास बीज लेने के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म भी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details