बिहार

bihar

DM और SP ने फ्लैगमार्च कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया, बोले- भयमुक्त होकर करें मतदान

By

Published : Nov 23, 2021, 9:27 PM IST

सारण के बनियापुर और लहलादपुर प्रखंड में बुधवार को पंचायत चुनाव (Panchayat Elections in Saran) होगा. चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है और सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

Panchayat Elections in Saran
सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

सारण: जिले के बनियापुर और लहलादपुर प्रखंड में 8वें चरण में बुधवार को मतदान (8th Phase of Polling) होगा. जिसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है. मंगलवार को जिलाधिकारी राजेश मीणा और पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने संयुक्त रूप से एरिया डोमिनेशन और विभिन्न इलाकों में फ्लैग मार्च किया. इसके साथ ही शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने के लिए संवेदनशील बूथों का निरीक्षण (Inspection of Sensitive Booths) किया. इस दौरान डीएम और एसपी ने भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की. वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

ये भी पढे़ं- बिहार पंचायत चुनाव: 8वें चरण में 36 जिलों के 55 प्रखंड में कल मतदान, सुरक्षा के लिए 40 हजार पुलिसकर्मी तैनात

इसके अलावा प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारियों ने विभिन्न संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया. प्रत्याशियों एवं अन्य माध्यम से प्राप्त आवेदन के आधार पर चिन्हित बूथों का जायजा लिया गया और लोगों से भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की. बता दें कि पुलिस के द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत आम चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए प्रति दिन सघन अभियान चलाया जा रहा है. इसके साथ ही पूरी सतर्कता बरती जा रही है. चायत चुनाव को लेकर जिले में कुल 29 स्थानों पर बॉर्डर सील कर चेक पोस्ट बनाया गया है. सभी चिह्नित स्थानों पर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्त की गयी है.

बनियापुर में 25 और लहलादपुर प्रखंड की 8 पंचायतों में मतदान होगा. चुनाव को लेकर पूरे बनियापुर व लहलादपुर प्रखंड को कई जोन में बांटा गया है. 18 जोनल और 66 सेक्टर को विभक्त कर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और अतिरिक्त बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है. जिला अनुमंडल एवं थाना स्तर पर क्विक रिस्पांस टीम और 92 मोटरसाइकिल दस्ता का भी गठन किया गया है. इसके साथ ही 4 लेयर में गश्ती दल की व्यवस्था की गई है. 2600 से अधिक पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है.

ये भी पढे़ं- पंचायत चुनावः 8वें चरण के मतदान से पहले बूथ का बहिष्कार, लोगों ने कहा- कमर भर पानी पार कर कैसे करेंगे वोटिंग

नोटः ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details