बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा: छठ महापर्व पर कोरोना का प्रभाव, व्रतियों ने की मंगल कामना

चैती छठ पर कोरोना का प्रभाव देखने को मिल रहा है. लॉकडाउन के कारण छठ घाटों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. लोगो अपने-अपने घरों में ही छठ मना रहे हैं और समाज के मंगल की कामना कर रहे हैं.

By

Published : Mar 30, 2020, 9:29 PM IST

छपरा
छपरा

छपरा:करोना वायरस के खौफ के बीच चैत्र मास की षष्ठी को अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया गया. समाज के मंगल की कामना की गई. जिले में कोरोना के कारण लोगों ने इस बार छठ अपने-अपने घरों में ही मनाया. लॉकडाउन की वजह से कम ही लोग घरों से बाहर निकले.

करोना के खतरे को देखते हुए तालाबों, पोखरों और नदियों किनारे जाने से लोगों ने परहेज किया. अपने- अपने घरों की छत पर ही भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया और नमन किया. कोरोना से बचाव को लेकर प्रार्थना किए. लॉकडाउन के कारण जिले के सभी छठ घाटों पर सन्नाटा पसरा रहा.

कोरोना के कारण फीका रहा चैती छठ

सीएम ने की समीक्षा बैठक
बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में फैल रहे कोरोना, बर्ड फ्लू और स्वाइन फ्लू को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की. उन्होंने बैठक में मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि जो भी संक्रमित मरीजों के संपर्क में आते हैं. उन संदिग्ध लोगों की गहन ट्रैकिंग कराई जाए और उनकी सघन टेस्टिंग भी जल्द से जल्द हो. इसके लिए जो भी आवश्यक उपकरण, टेस्टिंग किट और अन्य आवश्यक सामग्री की जरूरत है, उसे उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया गया है. साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य से बाहर फंसे हुए लोगों का फीडबैक लेकर उनकी समस्या दूर करने का निर्देश भी दिया है.

छत पर छठ मनाती छठव्रती

ABOUT THE AUTHOR

...view details