बिहार

bihar

छपरा: सड़क सुरक्षा को लेकर DM ने की बैठक, विशेष अभियान चलाने का दिया निर्देश

By

Published : Jun 30, 2020, 10:33 PM IST

छपरा में सड़क सुरक्षा को लेकर डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बैठक की. उन्होंने इस दौरान वाहनों की जांच के लिए विशेष अभियान चलाने का आदेश दिया.

chapra
बैठक में मौजूद अधिकारी

छपरा: डीएम सुब्रत कुमार सेन के मंगलवार को जिला स्तरिय सड़क सुरक्षा समिती की त्रैमासिक बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग और अन्य एजेंसियां सड़क मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करें. साथ ही डीएम ने हेलमेट और सीट बेल्ट की जांच के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया.

लाइसेंस रद्द करने का निर्देश
डीएम सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि इसके लिए ना केवल शहरी क्षेत्र बल्कि एनएच और एसएच में पेट्रोलिंग व्यवस्था बढ़ाई जाए. साथ ही बसों के ऊपर बैठने की व्यवस्था भी समाप्त हो. उन्होंने कहा कि अगर कोई बस वाला ऐसा करता है, तो लाइसेंस सहित उसका रजिस्ट्रेशन रद्द किया जाए. ओवरलोड गाड़ियां तेजी से भागने की कोशिश करती है. जिस से दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है.

बच्चों को सड़क पार कराए प्रबंधन
डीएम सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि स्कूली वाहनों में भी क्षमता से अधिक बच्चों को बैठाया जाता है. जो नहीं होनी चाहिए. उन्होंने निर्देश दिया कि स्कूल खुलने पर विद्यालय संचालकों की बैठक कर उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश दिया जाए. वैसे विद्यालय जो मुख्य पथ पर या व्यस्त पथों के किनारे हैं, वहां बच्चों के आने-जाने के समय स्कूल प्रबंधन मुस्तैदी से बच्चों को सड़क पार कराए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details