बिहार

bihar

By

Published : Jul 21, 2020, 10:35 PM IST

ETV Bharat / state

सारण: DM ने कई तटबंधों का किया निरीक्षण, निचले इलाकों के लोगों को सुरक्षित जगह जाने की दी सलाह

डीएम सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि गंडक नदी में भारी मात्रा में पानी छोड़ा गया है. जिसे मंगलवार की रात तक पहुंचने की संभावना है. डीएम ने कहा कि प्रखंड के कोंध, बसहिया और पृथ्वीपुर में राहत शिविर बनाया गया है. उन्होंने ग्रामीणों को इन राहत केंद्रों में जाने की सलाह दी.

saran
saran

सारण(पानापुर): वाल्मीकि नगर बराज से भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के कारण संभावित बाढ़ की आशंका के मद्देनजर मंगलवार को डीएम सुब्रत कुमार सेन और एसपी हरकिशोर राय ने सारण में तटबंधों का निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने तटबंध के निचले इलाकों में बसे पृथ्वीपुर, सलेमपुर, बसहिया, रामपुररूद्र 161 आदि गांवों के ग्रामीणों को आगाह किया है. वहीं डीएम ने स्थानीय लोगों से कहा कि गंडक नदी में भारी मात्रा में पानी छोड़ा गया है. जिसे मंगलवार की रात तक पहुंचने की संभावना है.

सारण में डीएम ने तटबंधों का किया निरीक्षण

राहत केंद्रों में जाने की दी सलाह
डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि प्रखंड के कोंध, बसहिया और पृथ्वीपुर में राहत शिविर बनाया गया है. उन्होंने ग्रामीणों को इन राहत केंद्रों में जाने की सलाह दी. मौके पर उपस्थित सीओ रणधीर प्रसाद को डीएम ने निर्देश दिया कि विस्थापित लोगों की संख्या अधिक होने पर राहत शिविरों की संख्या बढ़ाएं. उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों को आपदा की इस घड़ी में प्रशासन के साथ सहयोग करने की अपील की. इस दौरान ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं के मद्देनजर डीएम ने बाढ़ नियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार को सारण तटबंध की सतत निगरानी का भी निर्देश दिया.

देखें पूरी रिपोर्ट

सतत गश्ती का दिया निर्देश
वहीं एसपी हरकिशोर राय ने लोगों के विस्थापन की स्थिति में चोरी की घटनाएं बढ़ने की आशंका को देखते हुए थानाध्यक्ष केडी यादव को सतत गश्ती का निर्देश दिया. मौके पर एसडीओ मढ़ौरा विनोद कुमार तिवारी, बीडीओ मो.सज्जाद, सीओ रणधीर प्रसाद, थानाध्यक्ष के डीयादव, बाढ़ नियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार, बसहिया पंचायत के मुखिया अनिल कुमार सिंह, कोंध पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि कौशल किशोर सिंह भी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details