बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: दलित मजदूर हत्याकांड की जांच तेज, एससी-एसटी आयोग के निदेशक ने की पूछताछ

सारण में पिछले वर्ष 27 नवंबर को हुए दलित मजदूर हत्याकांड मामले को लेकर एससी-एसटी आयोग के निदेशक एसके सिंह घटना की जांच करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करने का निर्देश जारी किया है.

By

Published : Nov 25, 2020, 2:12 PM IST

बूबरह
बीह

सारण: पिछले वर्ष 27 नवंबर को दलित मजदूर की हत्या कर दी गई थी.इस मामले को लेकर मांझी थाना क्षेत्र के नटवर पशुराम गांव पहुंचकर एससी-एसटी आयोग के निदेशक में एसके सिंह ने घटना की जांच की.

मजदूर की हुई थी हत्या
पिछले वर्ष 27 नवम्बर को नटवर पशुराम गांव के ही चार लोगों ने दलित मजदूर अर्जुन राम को धान का बोझा ढ़ोने के लिए घर बुलाया था. इस दौरान मजदूर की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में हत्यारों ने कहा था कि मजदूर को ठंड लग गई है, जिससे उसकी मौत हो गई. हालांकि मजदूर के शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया था.

आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर निर्देश
इस मामले को लेकर निदेशक ने मृतक की विधवा पत्नी गीता कुंअर और पुत्र राहुल राम आदि से पूछताछ की है. उन्होंने मृतक के परिजनों को अब तक पारिवारिक लाभ न दिए जाने पर कड़ी आपत्ति व्यक्त की है. उन्होंने नामजद अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी करने का निर्देश जारी किया है. उन्होंने मृतक के परिजनों को सरकार से मिलने वाली राशि और पेंशन राशि की शीघ्र भुगतान का आश्वासन दिया. इस जांच के दौरान उनके साथ छपरा सदर एसडीपीओ एमपी सिंह, थानाध्यक्ष नीरज मिश्रा और एसआई गयूर अली असद आदि लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details