बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीवान: एक्शन में डीआईजी मनु महाराज, सुस्त पुलिस वालों पर गिराई गाज

थाना निरीक्षण में कार्य में लापरवाही पाने पर हुसैनगंज थानाध्यक्ष सहित कई सिपाही और हवलदार को डीआईजी मनु महाराज ने निलंबित किया.

By

Published : Jan 17, 2021, 7:19 AM IST

सीवान पहुंचे सिंघम
मनुमहाराज सीवान पहुंचे

सीवान: सारण रेंज के डीआईजी मनु महाराज शुक्रवार दोपहर 2 बजे सीवान पहुंचे. विभागीय कार्यों की समीक्षा के बाद शुक्रवार की देर शाम से लेकर शनिवार की देर शााम तक जिले के लगभग सभी थाना का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान डीआईजी मनु महाराज ने ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने, अनुपस्थित रहने सहित अन्य मामलों में कार्रवाई करते हुए एक थानेदार सहित छह पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया. वहीं, दो लोगों से शो कॉज नोटिस जारी की और कुछ गृहरक्षकों की छह माह के लिए अनुबंध समाप्त कर दी.

यह भी पढ़ें:पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव पर सीमांचल के उद्योगपतियों की नजर, ये है वजह

हुसैनगंज थाना अध्यक्ष को कार्य में सुस्ती बरतने पर किया निलंबित
डीआईजी मनु महाराज ने निरीक्षण के दौरान हुसैनगंज थानाध्यक्ष पंकज कुमार ठाकुर को कार्य में सुस्ती और अधीनस्थों पर नियंत्रण का अभाव के कारण निलंबित किया. वहीं, मुफ्फसिल थाना रिजर्व गार्ड सिपाही 139 सद्दाम हुसैन को संतरी ड्यूटी अनुपस्थित रहने और परेड कमांड सही ढंग से नहीं करने पर हवलदार राजेंद्र प्रसाद सिंह, ऑन ड्यूटी में लापरवाही और थाना वायरलेस बंद पाये जाने के कारण महादेवा ओपी के सहायक अवर निरीक्षक विद्या सागर, वायरलेस पर अशिष्टतापूर्ण व्यवहार के कारण नियंत्रण कक्ष के सिपाही आनंद कुमार को निलंबित किया. नगर थाना के सहायक अवर निरीक्षक सुशील कुमार ऑन ड्यूटी से अनुपस्थित और लापरवाही के कारण निलंबित किए गए.

यह भी पढ़ें:बिहार में पहले दिन 18,122 लोगों को दी गई कोरोना की वैक्सीन, PMCH में नहीं आए एक भी कोविड के मरीज

नगर इंस्पैक्टर से मांगा स्पष्टीकरण
नगर थाना के टाउन इंस्पैक्टर जयप्रकाश पंडित से भी डीआईजी ने स्पष्टीकरण मांगा. निरीक्षण के दौरान कार्य में शिथिलता और अधीनस्थों पर नियंत्रण के अभाव के कारण डीआईजी द्वारा कार्रवाई की गई. इसी के साथ ही नगर थाना के ही सहायक अवर निरीक्षक शिवशंकर भगत को ऑन ड्यूटी अनुपस्थित रहने के कारण स्पष्टीकरण पूछा गया.

बेहतर कार्य के लिए 12 पुलिस कर्मियों को किया पुरस्कृत
डीआईजी ने निरीक्षण के दौरान बेहतर कार्य करने वाले 12 पुलिस कर्मियों को भी पुरस्कृत किया. पुरस्कृत किए जाने वाले पुलिस कर्मियों में मैरवा थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, जीरादेई थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार प्रभाकर, दरौली थानाध्यक्ष संजीव कुमार, मैरवा के सहायक अवर निरीक्षक राम निवास, नवल किशोर राय, जीरादेई के बाल्मिकी सिंह, गोपालजी दूबे, मैरवा के सिपाही मैनेजर साह, गुठनी के सिपाही जैतलाल राम, हरेराम पांडेय, नगर थाना के सिपाही विनोद कुमार, जीतेंद्र कुमार, उज्जवल कुमार और योगेंद्र पासवान शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details