बिहार

bihar

सारण: मंदिर की जमीन कब्जाने को लेकर दबंगों ने की फायरिंग, इलाके में दहशत

By

Published : Mar 4, 2021, 10:30 PM IST

सारण के डोरीगंज में मंदिर की जमीन कब्जा करने के उद्देश्य से दबंगों द्वारा की कई राउंड फायरिंग से इलाके में दहशत का माहौल है.

Saran
Saran

सारण: जिले के डोरीगंज में मंदिर की जमीन कब्जा करने के उद्देश्य से दबंगों द्वारा की कई राउंड फायरिंग से इलाके में दहशत का माहौल है. वहीं पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है. पुलिस घटना में शामिल अभियुक्तों की पहचान कर कार्रवाई करने में जुटी है.

यह भी पढ़ें:-बिहार में पुलिस की वर्दी में दिखेंगे किन्नर, दारोगा बनने की तैयारी में जुटे ट्रांसजेंडर्स

डोरीगंज थाना क्षेत्र के डुमरी पंचायत के रसूलपुर गांव में एक मंदिर के गैरमजरूआ जमीन को लेकर बुधवार की रात दबंगों द्वारा जमकर मारपीट और पथराव किया गया. इसके साथ ही कई राउंड फायरिंग भी की गई. इससे गांव में दहशत का माहौल है. घटना की सूचना पाकर डोरीगंज थाना अध्यक्ष दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले को शांत करने में जुट गए. गौरतलब है कि 21 जनवरी को जमीन विवाद में ही त्रिवेणी शाह के पुत्र रूपेश कुमार को दबंगों द्वारा मारपीट कर बुरी तरह से घायल कर दिया गया था. जिसका इलाज चल रहा है.

दुकान में घुसकर की तोड़फोड़ और मारपीट
इस घटना के बाद रूपेश कुमार के परिजनों ने थाना अध्यक्ष, अंचलाधिकारी, एसपी समेत डीआईजी को लिखित शिकायत भी की थी. जिसके आक्रोश के कारण दबंगों ने फिर से आतंक फैलाने के लिए फायरिंग की घटना को अंजाम दिया. वही इस संबंध में श्रवण शाह, राजकुमार शाह, सुभाष शाह और नीतू कुमारी ने संयुक्त रूप से प्राथमिकी दर्ज करने के लिए एक आवेदन थानाध्यक्ष को दिया था. इसमें कहा गया था कि 3 मार्च को असामाजिक तत्वों ने श्रवण साह के आटा चक्की में घुसकर बिजली का मोटर तोड़ दिया. साथ ही गल्ले में रखे 3,000 रुपए छीन लिए. बाद में राजकुमार साह की गुमटी को पलट दिया और सुभाष के बिजली के दुकान में रखे समान और 2,000 रुपए लूट कर गुमटी को पलट दिया था. वही बल्ब खरीदने आई नीतू कुमारी के साथ भी मारपीट की थी. इस मामले में 50 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है.

यह भी पढ़ें:-भोजपुरी भाषा की हत्या कर कब्र पर नाच रहे गायक, इन जैसों पर हो कार्रवाई

अभियुक्तों को पहचान कर की जा रही कार्रवाई
इस संबंध में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में शामिल अभियुक्तों को पहचान कर कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि 11 जनवरी को ग्रामीणों को लिखित आवेदन दिया था. इसमें कहा गया था कि मंदिर के लिए स्वीकृति मिल गई है और कार्य शुरू भी हो चुका है. लेकिन कार्य शुरू होते ही दबंगो ने मारपीट की घटना को अंजाम दिया. गुरुवार को एक बार फिर से मारपीट की घटना और फायरिंग की घटना को दोहराया गया है. जिससे गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details