बिहार

bihar

Saran News: सिपाही भर्ती परीक्षा में हाईटेक नकल की थी तैयारी, वॉकी-टॉकी, ब्लूटूथ डिवाइस बरामद

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 29, 2023, 7:40 AM IST

Updated : Sep 29, 2023, 9:15 AM IST

बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा से पहले सारण में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. छापेमारी करते हुए पुलिस ने भारी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और एक एक्साइज पुलिस लिखी लग्जरी कार बरामद की है. पढ़ें पूरी खबर...

सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर सारण में नकल कराने का भंडाफोड़
सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर सारण में नकल कराने का भंडाफोड़

सारणः बिहार के सारण में सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल कराने की पूरी तैयारी थी. गुप्त सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर मुन्ना भाई की योजना विफल कर दिया. हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. छापेमारी के दौरान कुछ आरोपी अपनी कार को छोड़कर मौके से फरार हो गए. पुलिस ने बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस सहित अन्य कागजात बरामद की है.

यह भी पढ़ेंःबेगूसराय में सिपाही भर्ती परीक्षा के पहले ही 5 मुन्ना भाई गिरफ्तार, 136 अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र भी बरामद


सारण में नकल कराने का भंडाफोड़ःइसकी जानकारी पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी. बताया गया कि सारण पुलिस को सूचना मिली थी कि खैरा थाना अंतर्गत ग्राम खुदाई बाग स्थित पानी के टंकी के पास एक काले रंग की फॉर्च्यूनर गाड़ी से कुछ अज्ञात लोग जमा हुए हैं, जो बिहार पुलिस परीक्षा में छपरा के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर नकल कराने की तैयारी में हैं. इसी सूचना के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की गई.

आरोपी मौके से फरारः खुदाई बाग स्थित पानी टंकी के पास पुलिस पहुंची तो कुछ व्यक्ति पुलिस दल को देखकर भागने लगे. उस स्थान से एक फॉर्च्यूनर कार, जिसमें एक्साइज पुलिस लिखा हुआ है. इलेक्ट्रॉनिक उपकरण तथा अन्य सामान को जब्त किया गया. इस संबंध में खैरा थाना में एक मामला दर्ज किया गया. बिहार एग्जामिनेशन कंडक्ट एक्ट दर्ज कर उस ग्रुप में शामिल सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

कार सहित कई सामान बरामदः पुलिस फॉर्च्यूनर गाड़ी, 10 वॉकी-टॉकी सेट, 19 रेडियो वॉकी-टॉकी बैटरी, 30 ब्लूटूथ, 20 वॉकी टॉकी स्टैंड, 30 केबल सहित चार्जर, वॉच बैटरी 55 पीस, असेंबल किया हुआ डिवाइस, एंटी जैमर 28 पीस, हॉकी स्टिक 4 पीस, चाकू खुखरी एक पीस, 2 मोबाइल, विभिन्न स्कूलों के नाम लिखा हुआ पेपर बरामद किया गया. यह कार्रवाई खैरा थाना में पदस्थापित पुलिस निरीक्षक स्वर्ण सुप्रिया, पुलिस अवर निरीक्षक राजकुमार झा और अन्य पुलिसकर्मी ने की.

Last Updated : Sep 29, 2023, 9:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details