बिहार

bihar

सारण : माइक्रो कंटेनमेंट जोन का सिविल सर्जन ने किया निरीक्षण

By

Published : Mar 31, 2021, 7:18 AM IST

सदर प्रखंड के माला गांव में एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद वहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. सिविल सर्जन डॉ. जनार्दन प्रसाद सुकुमार ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण कर अधिकारियों को कई निर्देश दिये.

99
88

सारण: कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासनफिर से अलर्ट हो गया है. कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. संक्रमण की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. कोरोना संक्रमित मामले पाए जाने के बाद क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है. इसी कड़ी में सदर प्रखंड के माला गांव में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है.

इसे भी पढ़ें: छपरा में चलाया गया मास्क चेकिंग अभियान, लापरवाहों से वसूला गया जुर्माना

सिविल सर्जन ने दिये निर्देश
सदर प्रखंड के माला गांव में एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. जहां पर सिविल सर्जन डॉ. जनार्दन प्रसाद सुकुमार ने मंगलवार को माइक्रो कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन में आने वाले प्रत्येक घरों का जायजा लिया तथा लक्षणों के बारे में पूछताछ की. सिविल सर्जन ने सभी व्यक्तियों से माइक्रो कंटेनमेंट जोन में नियमों का पालन करने की अपील की.

कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करते सिविल सर्जन

ये भी पढ़ें : छपरा के मशरक में महिला की हत्या, फांसी लगाकर मारने के आरोप में पति और ससुर गिरफ्तार

बचाव के लिए सतर्कता बहुत जरूरी
सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सतर्कता बहुत जरूरी है. इसलिए नियमों का पालन करना सबके लिए आवश्यक है. सिविल सर्जन कहा माइक्रो कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत किसी भी व्यक्ति को ना तो बाहर जाने की इजाजत है और ना ही किसी व्यक्ति को इस क्षेत्र में आने की अनुमति दी जाएगी. सिविल सर्जन ने पदाधिकारियों को कंटेनमेंट जोन में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से कोविड-19 की जांच सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है. कंटेनमेंट जोन को सैनिटाइज करने का दायित्व जिला वेक्टर बोर्न डिजीज रोग नियंत्रण पदाधिकारी डॉ. दिलीप कुमार सिंह को सौंपा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details