बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा: सिलसिलेवार 3 सिलेंडर ब्लास्ट में 2 बच्चों की मौत, 6 घर नष्ट

सारण के बलिगाव में शॉर्ट सर्किट और तीन गैस सिलेंडर फटने से हई भीषण आगलगी में दो बच्चों की मौत हो गई. हादसा तब हुआ जब दोनों बच्चे घर में सो रहे थे.

By

Published : Jun 1, 2019, 10:45 AM IST

Updated : Jun 1, 2019, 11:28 AM IST

children died due to fire

सारण: जिले के परसा थाना क्षेत्र के बलिगाव में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. भीषण आगलगी में दो मासूम बच्चों की भी मौत हो गई. कई मवेशी भी जल गए.

जानकारी के अनुसार गांव में उपेन्द्र साह नाम के व्यक्ति के घर तिलक समारोह था. पास में रहने वाला रंभू साह भी पत्नी के साथ कार्यक्रम में गया था. जबकि दोनों बच्चे 8 वर्षीय बेटा कंदन और 5 वर्षीय बेटी सोहानी घर पर ही थे. दोनों सो रहे थे इसलिए उन्हें घर पर छोड़कर तिलक में चले गए.

घर जलने के बाद रोते-बिलखते लोग

3 LPG सिलेंडर ब्लास्ट
तिलक समारोह से पहले ही अचानक घर में आग लग गई. तेज आग की लपटों को देख सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जुट गए और आग बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन असफल रहे. इस दौरान घर में रखे तीन LPG सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गए जिससे आसपास के 6 घर जलकर नष्ट हुए. सूचना पाकर मकेर से पहुंचे अग्नि शमन दल ने आग पर काबू पाया.

आग में जलकर राख हुए घर

'अग्निज्वाला में बच्चों की आहूत'
इस भीषण अग्निकांड में रंभू साह के दे बच्चों की जलकर मौत हो गई. वहीं, पैसे व अन्य सामान भी आग के हवाले हो गए. बाकी घरों में लगी आग में काफी नुकसान हुआ. सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष कुंदन कुमार सिंह, बीडीओ रजत किशोर सिंह, सीओ राम भजन राम मौके पर पहुंचे और घटना की जनकारी ली.

पीड़ित ग्रामीण का बयान

सहायता का आश्वासन
अधिकारियों ने अग्नि पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर संतावना दी है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया है. वहीं, पदाधिकारियों ने सभी पीड़ित को सरकारी सहायता राशि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है.

घटना के मुख्य बिंदू

  • परसा थाना क्षेत्र के बलिगाव की घटना
  • 3 सिलेंडर ब्लास्ट में 2 मासूमों की मौत
  • घर में सो रहे थे दोनों बच्चे
  • शॉर्ट सर्किट से लग गई थी कमरे में आग
  • आग लपटों ने 6 घरों जलाकर किया राख
  • कई मवेशी झुलसे, काफी संपत्ति का नुकसान
  • अग्निशमन ने आग पर पाया काबू
Last Updated : Jun 1, 2019, 11:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details