बिहार

bihar

छपरा में धूमधाम से मनाई गई छठ, श्रद्धालुओं में दिखा उत्साह

By

Published : Nov 3, 2019, 11:43 AM IST

छपरा में विभिन्न घाटों पर रविवार सुबह लाखों की संख्या में छठ व्रती पहुंची थीं. छठ व्रतियों ने उदीयमान सूर्य को अर्घ्य दिया. भगवान सूर्य को अर्घ्य देकर पूजा-अर्चना की.

छपरा

छपरा: पूरे प्रदेश में उदयगामी सूर्य को अर्घ्य के साथ छठ महापर्व रविवार को संपन्न हो गया. जिले में भी छठ धूमधाम से मनाई गई. छठ व्रती सब उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देकर पूजा-अर्चना की. इस मौके पर घाटों पर छठ श्रद्धालुओं की काफी भीड़ जुटी हुई थी.

छठ पूजा को लेकर कई मान्यताएं हैं. इसे पूरे विधि विधान के साथ करने की परंपरा है. जिले में विभिन्न घाटों पर रविवार सुबह लाखों की संख्या में छठ व्रती सब पहंची थी. छठ व्रती सब उदीयमान सूर्य को अर्घ्य दी. भगवान सूर्य को अर्घ्य देकर पूजा-अर्चना की. इसके साथ ही छठ व्रत का समापन हो गया.

छठ श्रद्धालु का बयान

सभी घाटों पर रही भीड़
बता दें कि पूरे उत्तर भारत में छठ महापर्व धूमधाम से मनाई जाती है. चार दिनों तक यह पर्व चलता है. छठ पर्व को महापर्व कहा जाता है. प्रदेश के सभी जिला में स्थित घाटों पर छठ व्रती सब उदयीमान सूर्य अर्घ्य दी. उदयीमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही छठ महापर्व सपन्न हो गया. इस दौरान सभी जिला में स्थित घाटों पर छठ व्रती सब की काफी भीड़ रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details