बिहार

bihar

ETV Bharat / state

एक दिवसीय रोजगार मेला के प्रचार के लिए डीएम ने किया रथ रवाना

सारण में जीविका एवं दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के अंतर्गत एक दिवसीय रोजगार मेला 10 फरवरी से सोनपुर के डाक बंगला प्रांगण में आयोजित किया जाएगा. डीएम ने समाहरणालय परिसर में 5 प्रचार रथों को रवाना किया.

By

Published : Feb 8, 2021, 12:20 PM IST

employment fair
employment fair

सारण:जीविका एवं दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल रोजगार योजना के अंतर्गत सोनपुर डाक बंगला प्रांगण में 10 फरवरी को लगने वाले एक दिवसीय रोजगार सह मार्गदर्शन मेले का आयोजन किया जाएगा. जिसके प्रचार-प्रसार को लेकर समाहरणालय परिसर में 5 प्रचार रथों को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि सारण जिला में 16 से 35 वर्ष के बेरोजगारयुवक-युवतियों के लिए रोजगार पाने का यह सुनहरा अवसर है. बेरोजगार युवक और युवतियां इस मेले में भाग लेकर सीधे नौकरियों से संबंधित इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं. जीविका के द्वारा बताया गया कि जीविका एवं दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के अंतर्गत एक दिवसीय रोजगार मेला दिनांक 10 फरवरी से सोनपुर के डाक बंगला प्रांगण में आयोजित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें -पटना विश्वविद्यालय से निकाली गई शिक्षा-रोजगार यात्रा

रोजगार पाने का सुनहरा अवसर
बता दें कि मेले में दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण रोजगार योजना के अंतर्गत विभिन्न शिक्षण संस्थानों में प्रशिक्षण के उपरांत सीधी नौकरी और स्वरोजगार संबंधी परामर्श मिल सकता है. वहीं, 18 से 35 वर्ष के बेरोजगार युवक-युवतियों सम्मिलित हो सकेंगे. इस रोजगार मेला में विभिन्न सेक्टर में कार्य करने वाले दो दर्जन से ज्यादा कम्पनियों के शामिल होने की सम्भावना है. यह सारण के बेरोजगार युवक और युवतियों का रोजगार पाने का उत्तम अवसर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details