बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा: पुलिस ने ऑनलाइन मार्केटिंग कम्पनी में लूट कांड का किया खुलासा

छपरा में एक ऑनलाइन मार्केटिंग कम्पनी में लूट कांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर करीब 4 लाख 51 हजार रुपए बरामद किये. आरोपियों ने कंपनी के मैनेजर और कर्मी के माध्यम से इस घटना को अंजाम दिया था.

By

Published : May 25, 2021, 12:19 PM IST

छपरा
छपरा

छपरा: जिले में 2 और 3 मई की दरम्यानी रात एक ऑनलाइन मार्केटिंग के कुरियर कार्यालय में हुई लूट की घटना का खुलासा करते हुए सारण पुलिस ने इसमें शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. लूटी गई राशि का बड़ा हिस्सा बरामद कर लिया गया है. वहीं, इस आपदा को अवसर बनाने की फिराक में लगे ऑनलाइन कुरियर कम्पनी के मैनेजर और स्टाफ को गिरफ्तार किया गया है.

इसे भी पढ़ें:जीतन राम मांझी हैं बेचैन आत्मा, सर्टिफिकेट के मामले में उनसे किसी ने नहीं मांगी राय: BJP

दो और तीन मई की रात हुई थी लूट
सारण एसपी संतोष कुमार ने बताया कि मई माह के प्रथम सप्ताह में एकमा बाजार पर स्थित ऑनलाइन मार्केंटिंग एप्प फ्लिपकार्ट और उसके डिलीवरी सहयोगी ई-कार्ट के कार्यालय में 2 मई की अर्द्धरात्रि में तीन अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था. इसकी प्राथमिकी एकमा थाने में दर्ज करायी गयी थी.

इसके बाद सारण एसपी ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था. एसआईटी ने जांच के क्रम में कार्यालय में लगे सीसीटीवी फुटेजके आधार पर सर्वप्रथम सिवान जिला के पचरुखी थाना क्षेत्र के गम्हरिया गांव निवासी अभिषेक कुमार को गिरफ्तार किया.

मैनेजर और कर्मचारी भी थे कांड में शामिल
पूछताछ में गिरफ्तार अपराधी ने लूट की घटना में शामिल अन्य अपराधियों के बारे में भी बताया. अपने बयान में उसने कहा कि कार्यालय के मैनेजर सुंजन कुमार और कर्मी सूरज कुमार की मिली भगत से इस घटना को अंजाम दिया गया था. कार्यालय के मैनेजर और कर्मी ने मौके का फायदा उठाने के लिए लूट की रकम को बढ़ा चढ़ा कर अपने आवेदन में लिखा था.

इसे भी पढ़ें:PMCH में खाली पड़े हैं वार्ड, फिर भी कोरोना पेशेंट के लिए नहीं बढ़ी बेडों की संख्या

6 लाख 84 हजार की हुई थी लूट
एसपी ने बताया कि घटना के समय सिर्फ 6 लाख 84 हजार की लूट हुई थी लेकिन मैनेजर और कर्मी ने लूटी गई राशि को 17 लाख 56 हजार 299 रुपये बताते हुए कम्पनी के लगभग 11 लाख की संपत्ति को हड़पने का षड्यंत्र रच दिया था. गिरफ्तार अपराधी अभिषेक के बयान के आधार पर घटना में शामिल एकमा चट्टी निवासी सूरज कुमार, दिघवारा थाना के चकनूर गांव निवासी कृष्णा सिंह और दिघवारा थाना के मीरपुर भुआल के निवासी उमेश महतो को गिरफ्तार कर लिया गया.

गिरफ्तार अपराधी उमेश महतो की निशानदेही पर लूट की रकम के बंटवारे में मिले 40 हजार रुपये, कृष्णा सिंह के पास से 11 हजार रुपये और सूरज कुमार के पास से 3 लाख 60 हजार रुपये बरामद किये गये. इस तरह लूटी गई कुल रकम में से 4 लाख 51 हजार रुपये बरामद कर लिये गये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details