बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपराः एनसीईआरटी के NTSE एग्जाम में सेंट्रल स्कूल के दो बच्चे हुए टॉपर

छ्परा सेंट्रल स्कूल के दो छात्रों आकाश कुमार,और आर्यन ने रैंक 1 में स्थान बनाया है. ये छात्र अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और स्कूल के शिक्षकों को देते हैं.

प्रिंसिपल के साथ टॉपर बच्चे

By

Published : Apr 15, 2019, 3:05 PM IST

छ्पराः NCERT द्वारा आयोजित NTSE एग्जाम में छ्परा के छात्रों ने एक बार फिर बाजी मारी और जिले का नाम रोशन किया है. इस परीक्षा में जिले के एक मात्र छ्परा सेंट्रल स्कूल के दो बच्चो ने रैंक 1 में स्थान लाकर सफलता प्राप्त की है. स्कूल के 8 अन्य बच्चों ने भी सफलता प्राप्त की है. इस एग्जाम में पूरे बिहार राज्य के 1000 स्कूल के बच्चों ने भाग लिया था. जिसमें 236 विधालय के 714 बच्चे सफल हूए हैं.

छ्परा सेंट्रल स्कूल के दो छात्रों आकाश कुमार,और आर्यन ने रैंक 1 में स्थान बनाया है. ये छात्र अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और स्कूल के शिक्षकों को देते हैं. ये सभी क्लास 10 के छात्र हैं और भविष्य में अधिक मेहनत कर के डाक्टर, इंजीनियर और आईएएस बनना चाहते हैं. NCERT द्वारा प्रत्येक वर्ष आयोजित इस परीक्षा मे सफलता प्राप्त सभी छात्रों को 1250 रुपये प्रतिमाह मिलता है. जब तक वह पोस्ट ग्रेजुएट या रिसर्च करतें है. इसके साथ ही वह अगर विदेश मे पढ़ना चाहते हैं तो उन्हें सब्सिडी भी मिलतीं है.

बयान देते बच्चे और प्रिंसिपल

क्या बोले स्कूल के प्राचार्य
बहरहाल, आज सारण जिले के इन छात्रों ने जिले का नाम एक बार फिर रौशन किया है. इसको लेकर विधालय के शिक्षकों और अभिभावकों मे काफी खुशी है. वहीं, विधालय के प्राचार्य और सचिव ने भी बच्चों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि आप और मेहनत करें. जिससे की आप लोगों को आगे भी और सफलता मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details