बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: बेला रेल पहिया कारखाना ने सरकार को दिया 10 टन ऑक्सीजन

कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अभी ऑक्सीजन संजीवनी है. ऑक्सीजन के लिए मरीजों के परिजनों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. ऑक्सीजन के अभाव में कई मरीजों की जान चली जा रही है. इस परिस्थिति में बेला रेल पहिया कारखाना ने सरकार को 10 टन ऑक्सीजन दिया है.

By

Published : May 12, 2021, 10:24 AM IST

Updated : May 12, 2021, 10:33 AM IST

oxygen
oxygen

छपरा: वैश्विक महामारी कोरोना के चलते ऑक्सीजन की काफी किल्लत है. गंभीर रूप से बीमार मरीजों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन की भारी डिमांड है. ऐसे में दरियापुर रेल पहिया कारखाना बेला ने कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीज के लिए ऑक्सीजन की एक बड़ी खेप बिहार सरकार को भेजी है.

ये भी पढ़ें: छपरा में अलग-अलग सड़क हादसों में 2 लोगों की मौत

20 टन ऑक्सीजन रिजर्व
इस सम्बन्ध में सीपीआरओ उत्तम कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 10 टन ऑक्सीजन बिहार सरकार को भेजा गया है. वहीं, 20 टन ऑक्सीजन रिजर्व रखा गया है. ताकि जरुरत के समय सरकार को उपलब्ध कराया जा सके. इसकी जानकारी सारण डीएम को दी गई है.

बेला रेल पहिया कारखाना

जिले में ऑक्सीजन की कमी से नहीं होगी मौत
उन्होंने कहा कि जिले में ऑक्सीजन के अभाव में किसी मरीज को मरने नहीं दिया जायेगा. रेल पहिया कारखाना के द्वारा इस संक्रमण काल में ऑक्सीजन भेजकर मानवता की सेवा करना काबिले तारीफ है. इससे कई जिंदगियां बचेंगी.

गौरतलब है कि बिहार के छपरा जिला में अवस्थित रेल चक्का कारखाना अपने स्थापना काल से ही आम लोगों की लगातार सहायता करता रहा है. आज एक बार फिर रेल पहिया कारखाना बेला दरियापुर ने यह साबित कर दिया है कि मानवता की सेवा सबसे बड़ी उपलब्धि है.

Last Updated : May 12, 2021, 10:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details