बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारणः बैकफुट पर BJP के बागी सवर्ण नेता, अब सीधे रणधीर सिंह से जनार्दन सिंह सिग्रिवाल का मुकाबला

महराजगंज में मुख्य मुकाबला भाजपा के जनार्दन सिंह सिग्रिवाल और राजद के रण्धीर सिंह के बीच ही है. इस सीट से भाजपा के कई बागी नेता निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी में थे.

By

Published : Apr 20, 2019, 3:25 PM IST

जनार्दन सिंह सिग्रिवाल, भाजपा प्रत्याशी

छ्पराः चुनावी महासमर में अपनी पार्टी भाजपा से बगावत करने वाले कई ब्रह्म ऋषि समाज के नेताओं को पार्टी ने मना लिया है. इन नाराज नेताओं में पटना के पूर्व सांसद रह चुके प्रख्यात चिकित्सक डॉ सीपी ठाकुर, एमएलसी ई सच्चिदानंद राय, सतीश चंद्र दुबे और राकेश दुबे हैं. अब महराजगंज में मुख्य मुकाबला भाजपा के जनार्दन सिंह सिग्रिवाल और राजद के रणधीर सिंह के बीच ही है.

बताया जाता है कि इन सभी नेताओं को पार्टी आलाकमान ने उच्च सदन में भेजे जाने का आश्वासन दिया. इसके बाद ही यह सभी माने हैं. एमएलसी ई सच्चिदानंद राय ने तो बकायदा महराजगंज संसदीय क्षेत्र से निर्द्लीय उमीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा भी कर दी थी. वहीं, सारण के महराजगंज सीट से चुनाव में काफी रोचक और दिलचस्प नजारा देखने को मिल रहा था. राजपुत और भूमिहार समाज के वोटर वाले इस क्षेत्र को बिहार का चितौड़ गढ़ कहा जाता है.

जनार्दन सिंह सिग्रिवाल, भाजपा प्रत्याशी

उम्मीदवारों पर था दबाव
वहीं, हम के सदस्य और एमएलसी महाच्ंद्र प्रसाद सिंह ने भी इस सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद स्थिति काफ़ी बदल गई थी. लेकिन अंतिम समय में महा चंद्र सिंह द्वारा भाजपा ज्वाईन कर लेने से मुकाबला चतुर्थ कोणीय से त्रिकोणीय हो गया था. वहीं, भाजपा से जनार्दन सिंह सिग्रिवाल और पूर्व सांसद प्रभु नाथ सिंह के पुत्र रणधीर सिंह दोनों ही राजपूत समाज से आते हैं. जबकी ई सच्चिदानन्द राय भूमिहार समाज से. इस बात को लेकर दोनों उम्मीदवार के ऊपर काफी दबाव था.

ढिले पड़े सच्चिदानन्द के तेवर
वहीं, भाजपा एमएलसी सच्चिदानंद राय के बागी होकर निर्द्लीय चुनाव लड़ने के सवाल पर भाजपा उमीदवार सिग्रिवाल ने कहा की अभी समय का इंतजार करें सब मैनेज हो जायेगा. इस टिपण्णी के बाद भाजपा नेता सिग्रिवाल आला नेताओं के बुलावे पर दिल्ली मिलनें गए. ई सच्चिदानन्द राय के तेवर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के बाद ढीले हो गए. बगावत का सुर अलापने वाले सच्चिदानन्द बैक फुट पर आ गए. इस तरह महराजगंज मे मुख्य मुकाबला जनार्दन सिंह सिग्रिवाल और राजद के रण्धीर सिंह के बीच ही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details