बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बाबा हरिहर नाथ मंदिर के खुले पट, भक्तों ने किया दर्शन

हरिहरनाथ मंदिर का द्वार खुलते ही श्रद्धालुओं का लगा तांता लग गया है. मंदिर खुलने के बाद भक्तों में काफी खुशी है और लोग बाबा हरिहरनाथ की पूजा अर्चना कर रहे हैं.

By

Published : Sep 22, 2020, 11:20 AM IST

Updated : Sep 22, 2020, 12:57 PM IST

vv
hhhh

छपराः जिले के सोनपुर प्रखण्ड अंतर्गत बिहार के प्रसिद्ध मंदिर बाबा हरिहरनाथ के द्वार पिछले कुछ महीनों से कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते बंद कर दिया गया था. जिसे सोमवार को भक्तों के लिए खोल दिया गया. पट द्वार खुलते ही भक्तों ने बाबा के दर्शन के साथ ही पूजा अर्चना शुरू कर दी.

मंदिर का पट खुलते ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया. इस बात की जानकारी देते हुए मंदिर न्यास समिति के सचिव विजय कुमार सिंह उर्फ लाला ने बताया कि मंदिर में प्रवेश करने से पहले हर भक्तों को मास्क लगाना अनिवार्य है. साथ ही सोशल डिस्टेंस के पालन करते हुए ही मंदिर में बाबा हरिहर नाथ की पूजा अर्चना भक्त करेंगे.

पूजा करते श्रद्धालु.

'सुरक्षा के दृष्टि से सोशल डिस्टेंस का पालन अहम'
न्यास समिति के सचिव ने बताया कि मंदिर के आसपास में लगने वाली दुकान के दुकानदार को भी यह हिदायत दी गई है कि अपने सामान की खरीद बिक्री में सोशल डिस्टेंस का पालन करे. मास्क सेनेटाइजर का उपयोग जरूर करें. मंदिर के पुजारी बंमबंम बाबा ने कहा कि कोरोना काल में सुरक्षा की दृष्टि से पालन करना अति आवश्यक है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण के कारण बन्द थे सभी मंदिर
गौरतलब है कि बाबा हरिहर नाथ समेत बिहार के सभी बड़े छोटे मन्दिरों को कोरोना संक्रमण के कारण बन्द कर दिया गया था. यहां तक की इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब सावन मास में कांवर यात्रा और जलाभिषेक पर भी पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया था. मन्दिरों के पट बंद कर दिए गए थे.

Last Updated : Sep 22, 2020, 12:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details