बिहार

bihar

सारणः अंतरराष्ट्रीय नशा विमुक्ति दिवस पर निकाली गई जागरुकता रैली, लोगों से नशा नहीं करने की अपील

By

Published : Jun 26, 2020, 2:37 PM IST

जीआरपी और आरपीएफ के जवानों के संयुकत तत्वावधान में छपरा के कटरही स्टेशन परिसर में जागरुकता रैली निकाली गई. जिसके माध्यम से लोगों से नशा नहीं करने की अपील की गई.

सारण
सारण

सारण(छपरा): प्रदेश सहित पूरे देश और दुनिया में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय नशा विमुक्ति दिवस मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में जिले में भी विभिन्न जगहों पर इसे मनाया गया. छपरा के कटरही स्टेशन परिसर में एस अवसर पर जागरुकता रैली निकाली गई. रैली जीआरपी और आरपीएफ के जवानों के संयुक्त तत्वावधान में निकाली गई. जिसके माध्यम से लोगों से नशा नहीं करने की अपील की गई.

नशा से रहें दूर
रैली के दौरान जीआरपी और आरपीएफ के जवानों के लोगों को नशा से दूर रहने के लिए लोगों को जागरूक किया. जवानों ने लोगों से कहा कि खुद तो नशा का सेवन नहीं ही करें साथ ही दूसरों को भी ऐसा करने से रोकें. नशा करने से कमाई का एक बड़ा हिस्सा उसमें खर्च हो जाता है. उस पैसे को बच्चों के ऊपर खर्ज कर उसका भविष्य संवारा जा सकता है.

प्रदेश में है पूर्ण शराबबंदी
बता दें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश की महिलों की मांग पर यह फैसला लिया था. जिसके से यहां शराब के उत्पादन, बिक्री और सेवन पर पूरी तरह से रोक लगा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details