बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: खाद्यान्न योजना को लेकर जागरुकता रथ रवाना

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा को लेकर डीएम ने जागरुकता रथ को रवाना किया. जिला आपूर्ति पदाधिकारी उपेंद्र कुमार यादव ने कहा कि इस माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

By

Published : Feb 5, 2020, 2:22 PM IST

saran
saran

सारण: जिले में अनाज की कालाबाजारी रोकने के लिए समाहरणालय परिसर से जागरुकता वाहन को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस तरह के कार्यक्रम को सफल बनाने के उद्देश्य से पहले चरण में जिला स्तर, दूसरे चरण में अनुमंडल स्तर और तीसरे चरण में पंचायत स्तर पर लाभुकों को जागरूक किया जाना है. इस दौरान कई अधिकारी मौजूद रहे.

जागरूकता रथ

लोगों को जागरूक करने की कोशिश
जिला आपूर्ति पदाधिकारी उपेंद्र कुमार यादव ने ईटीवी भारत से बात की. इस दौरान उन्होंने बताया कि खाद्यान परिवहन में प्रयुक्त वाहनों में फ्लेक्स लगाकर लोगों के बीच जागरुकता लाने के लिए इस तरह के कार्यक्रम को लागू किया गया है. ताकि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा को लाभुकों तक आसानी से पहुंचाया जा सके.

खाद्यान्न जागरूकता रथ रवाना

कालाबाजारी को रोकने का प्रयास
बता दें कि खाद्यान्न सुरक्षा को लेकर कालाबाजारी को रोकने के लिए सरकार प्रतिबद्ध हैं. इसको लेकर सरकार समय-समय पर जनवितरण प्रणाली के दूकानदारों को अनाज मुहैया कराती है. वहीं, कई बार लाभुकों अनाज नहीं दिया जाता है. इस कारण उन्हें खाली हाथ वापस लौटना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details