बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा: अगले एक हफ्ते तक मास्क पहनने को लेकर चलाया जाएगा जागरुकता अभियान

छपरा जिले के जिलाधिकारी ने अगले एक सप्ताह तक मास्क को लेकर जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि किसी समारोह में 50 से ज्यादा व्यक्ति शामिल नहीं होंगे और मास्क का प्रयोग करेंगे.

By

Published : Jul 3, 2020, 7:18 PM IST

etv bharat
अगले एक हफ्ते तक मास्क पहनने को लेकर चलाया जाएगा जागरूकता अभियान.

छपरा:कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने सारण जिले के सभी वैसे शिव मंदिर, जहां श्रावण के महीने में श्रद्धालुओं द्वारा जलाभिषेक किया जाता है या श्रावणी मेला लगता है. उनपर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

मंदिरों में सिर्फ पुजारी करेंगे पूजा

सोनपुर के नजदीक पहलेजा घाट या अन्य घाटों से जल उठाने को लेकर भी रोक लगा दी गई है. मंदिरों में सिर्फ पुजारी ही पूजा करेंगे. आमलोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. वहीं फेस मास्क लागाने को लेकर मुख्य सचिव के द्वारा दिए गए निर्देश पर लाधिकारी ने बताया कि जो लोग फेस मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई के साथ 50 रुपया का अर्थदण्ड लागया जाएगा.

अगले एक हफ्ते तक मास्क पहनने को लेकर चलाया जाएगा जागरूकता अभियान.

समारोह में 50 से ज्यादा व्यक्ति नहीं होंगे शामिल

दुकानदार ठेला चालक फुटपाथी दुकानदार को मास्क लगाना जरूरी होगा, अन्यथा कार्रवाई करते हुए दुकान सीज किया जाएगा. किसी समारोह में 50 से ज्यादा व्यक्ति शामिल नहीं होंगे और मास्क का प्रयोग करेंगे. थाने के द्वारा औचक निरक्षण में पाए जाने पर सम्हारोह के आयोजक पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान जिलाधिकारी के द्वारा अगले एक सप्ताह तक मास्क को लेकर जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details