बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सैंड आर्ट के जरिए कलाकार ने दिखाई समाज की वास्तविकता, लोगों को कर रहे कोरोना के प्रति जागरूक

लोगों में कोरोना के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए छपरा के कलाकार अशोक हर संभव कोशिश करते नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि सावधानी और सतर्कता से ही इस बीमारी को हराया जा सकता है.

By

Published : May 23, 2020, 12:02 AM IST

Updated : May 24, 2020, 4:16 PM IST

Saran
Saran

सारण: पूरा विश्व इन दिनों कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहा है. इसके रोकथाम के लिए सरकार और प्रशासन लगातार अलर्ट नजर आ रहा है. शहर, प्रखंड में जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. ऐसे में कलाकार भी अपनी कलाकृतियों का माध्यम से लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ वास्तविक परिस्थितियों को दिखाने का हर संभव प्रयास करते नजर आ रहे हैं.

छपरा के कुछ सैंड आर्टिस्ट ने अपने हाथों के हुनर से बालू पर कई तरह के चित्र उकेर कर लोगों को जागरूक करने का अथक प्रयास किया है. कला पक्ति संस्था के सदस्य लगातार बालू और सड़कों पर कलाकृति बनाकर जनता में चेतना लाने का प्रयास कर रहे हैं. ताकि लोग इस बीमारी की भयावहता को समझें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

देखें पूरी रिपोर्ट

सरयू नदी किनारे बना रहे कलाकृति
संस्था के सदस्य अशोक कुमार ने कहा कि लॉकडाउन के पहले चरण के समय से ही वे बालू पर आर्ट क्रिएट कर कोरोना के प्रति आम जनता को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं. वे सरयू नदी के किनारे से लेकर शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर रंग और कूची के माध्यम से लगातार कोरोना से बचने का उपाय बता रहे हैं. अशोक का कहना है कि मेरे इस प्रयास से जनता जागरूक होती है तो इससे अच्छा मेरे लिए कुछ नहीं हो सकता. इस विषम परिस्थिति में वे लगातार प्रवासियों को खाना और मदद पहुंचाने की भी कोशिश कर रहे हैं.

Last Updated : May 24, 2020, 4:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details