बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण में फर्जी प्रमाण पत्र बनाता कर्मी गिरफ्तार, तरैया CO अंकुर गुप्ता के निर्देश पर किया गया FIR

सारण में सीओ के डिजिटल सिग्नेचर का उपयोग कर फर्जी प्रमाण पत्र बनाते हुए कर्मी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया (Fake Digital Signature Of CO In Saran) है. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Sep 20, 2022, 12:46 PM IST

फर्जी प्रमाण पत्र
फर्जी प्रमाण पत्र

सारण:बिहार के सारण में फर्जीवाड़ा का मामला(Fake Certificate Case In Saran) सामने आया है. जिले के पानापुर प्रखंड में आधार कार्ड में सुधार करवाने के लिए सीओ के डिजिटल साइन का उपयोग कर फर्जी प्रमाण पत्र बनाये जाने के गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने मौके से आधार सेंटर कर्मी को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर लोगों से मोटी रकम की वसूली किया जाता था.

यह भी पढ़ें- शिक्षक नियोजन की जांच में खुलासा, फर्जी सर्टिफिकेट पर नालंदा के 26 अभ्यर्थी चयनित

छपरा में कर्मी गिरफ्तारी:दरअसल यह मामला छपरा का है. जहां पर भगवानपुर बाजार में तरैया सीओ अंकुर गुप्ता के डिजिटल साइन की मदद से फर्जी प्रमाण पत्र बनाया जाता था. इस बात की गुप्त सूचना मिलते ही पुलिस ने आधार पंजीयन सेंटर पर छापेमारी कर कर्मी सौरभ कुमार को गिरफ्तार किया है. साथ ही मौके से सैकड़ों फर्जी प्रमाण पत्र बरामद किया है. जिसके बाद आधार सेंटर संचालक सौरभ के खिलाफ सीओ ने तरैया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है.





यह भी पढ़ें- प्राथमिक शिक्षक नियोजन काउंसलिंग: छठे चरण के दूसरे राउंड के बाद भी 48 हजार पद खाली

बताया जाता है कि जिले में आधार सुधार केंद्र पर सरकारी अधिकारी के डिजिटल सिग्नेचर का उपयोग कर फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर आधार में सुधार का काम धड़ल्ले से किया जाता है. इस बात की भनक लगते ही अधिकारियों ने सेंटर पर छापेमारी कर विभिन्न प्रखंडों के नाम से बनाए गए सैकड़ों फर्जी प्रमाण पत्र बरामद किया और मौके से कर्मी को गिरफ्तार किया है और आधार सेंटर को सील कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details