बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मवेशी चराने गये बच्चे के ऊपर गिरा बिजली का तार, घटनास्थल पर हुई मौत

सारण में करंट की चपेट में आने से दस वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. जिसके बाद गुस्साए ग्रमीणों ने जमकर हंगामा किया. वहीं, मौके पर पहुंचे एकमा सीओ और थानाध्यक्ष ने पीड़ित परिवार को मुआवजे का आश्वासन दिया.

By

Published : Jun 26, 2020, 2:36 PM IST

करंट लगने से हुई मौत
करंट लगने से हुई मौत

सारण:जिले के रसूलपुर थाना क्षेत्र के धानाडीह गांव में 11 हजार वोल्ट का तार टूटकर गिरने से दस वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. मृतक नंद किशोर यादव का दस वर्षीय पुत्र अजीत यादव बताया जा रहा है. घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये छपरा भेज दिया.

बताया जा रहा है कि मृतक गांव के बाहर संस्कृत हाईस्कूल के पीछे खेत में भैंस चराने जा रहा था. तभी खेत से होकर गुजर रहा बिजली का जर्जर तार टूटकर गिर गया और वह विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ गया.

रोते- बिलखते परिजन

विद्युत विभाग के प्रति लोगो मे आक्रोश
घटना के बाद गुस्साये ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और बिजली विभाग के अधिकारियों को बुलाने की मांग की. इसके बाद भी घटना के काफी देर बाद भी विभाग के कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे. आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि जर्जर हो चुका तार बार-बार टूटकर गिरता रहता है. वहीं, ग्रामीणों की ओर से इसकी जानकारी विभाग को दी गई है. लेकिन विभागीय कर्मियों ने जर्जर तार को बदलने के बजाय जगह-जगह जोड़कर विद्युत आपूर्ति का काम जारी रखा है. बिजली विभाग की लापरवाही ने गांव के एक बच्चे की जान ले ली.

मृतक के परिजनों को मिलेगा मुआवजा राशि
घटना की सूचना पर एकमा सीओ सुशील कुमार मिश्र, थानाध्यक्ष रामसेवक राउत और पुलिस बल के साथ पहुंचे. सीओ ने मृतक के परिजनों को सरकार से मुआवजे के तौर पर चार लाख रूपये दिलाने का भरोसा दिया. साथ ही जर्जर तार को बदलवाने का भी आश्वासन दिया. वहीं, स्थानीय मुखिया ने पीड़ित परिवार को तत्काल दस हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details