बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जय प्रकाश विश्वविद्यालय में 5वें दीक्षांत समारोह का आयोजन, राज्यपाल ने दी बधाई

पीजी गणित विभाग के अभिषेक कुमार, डीएवी सिवान के अर्थशास्त्री एमडी नूर को लोकनायक जय प्रकाश नारायण और गृह विभाग की वंदना एवं पीजी मनोविज्ञान की रिसू प्रिया को प्रभावती देवी मेडल दिया गया.

By

Published : Jan 22, 2020, 11:40 AM IST

Jai Prakash University
Jai Prakash University

छपरा:जय प्रकाश विश्वविद्यालय में पांचवें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. इसमें राज्यपाल फागु चौहान ने पीजी के दो सत्रों के 33 टॉपर छात्र-छात्राओं को डिग्री और स्वर्ण पदक देकर सम्मानित किया.

राज्यपाल ने दी बधाई
राज्यपाल फागु चौहान ने सभी छात्रों को बधाई दी और अपने संबोधन में कहा कि जय प्रकाश विश्व विद्यालय छपरा का सत्र समय पर हो रहा है, इसके लिये आप सभी बधाई के पात्र हैं.

राज्यपाल का स्वागत करते प्रोफेसर

सारण एक ऐतिहासिक धरती
इस दौरान केंद्रीय उच्च तिब्बती अध्ययन संस्थान सारनाथ वाराणसी के कुलपति ने कहा कि सारण की धरती एक ऐतिहासिक धरती है. यहां से कई महापुरुष निकले हैं. मैं उन सभी को नमन करता हूं. वहीं, जय प्रकाश विश्व विद्यालय के कुलपति हरिकेश सिंह ने कहा कि यहां का सत्र पहले काफी देरी से चलता था, लेकिन अब इसमें बहुत सुधार आया है.

डिग्री और स्वर्ण पदक से सम्मानित छात्र

छात्रों को दिया गया स्वर्ण पदक
दीक्षांत समारोह की शुरुआत राष्ट्र गान से हुई. इसमें बिहार के राज्यपाल फागु चौहान, पद्म श्री केंद्रीय उच्च तिब्बती अध्ययन संस्थान सारनाथ वाराणसी के कुलपति प्रोफेसर मेशे न्याग ने शिरकत की. समाज, विज्ञान संकाय में सबसे अधिक नंबर लाने वाले छात्रों को स्वर्ण पदक दिया गया.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

इन छात्रों को भी मिला सम्मान
वहीं, पीजी गणित विभाग के अभिषेक कुमार, डीएवी सिवान के अर्थशास्त्री एमडी नूर को लोकनायक जय प्रकाश नारायण और गृह विभाग की वंदना एवं पीजी मनोविज्ञान की रिसू प्रिया को प्रभावती देवी मेडल दिया गया. साथ ही पीजी सत्र 2014-16 के 132 और पीजी सत्र 2015-17 के 139, जबकि पीएचडी के 47 छात्रों को डिग्री भी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details